भाजपा ने असम, तमिलनाडु, केरल के लिए जारी की उम्मीदवारों की लिस्ट

नई दिल्ली: भारतीय जनता पार्टी ने तमिलनाडु, केरल और असम में हो रहे विधानसभा चुनाव के लिए उम्मादवारों की एक और लिस्ट जारी की है। बुधवार को जारी की गई इस लिस्ट में कुल सात नाम हैं। जिसमें सबसे ज्यादा चार नाम केरल से हैं। बाकी तमिलनाडु से दो उम्मीदवार और असम से एक सीट पर उम्मीदवार के नाम का ऐलान किया गया है। असम की गौरीपुर सीट से भाजपा ने बनेंद्र कुमार मुशहरी को टिकट दिया है।

इस सीट पर तीसरे चरण में चुनाव होगा। वहीं तमिलनाडु की तली सीट से डॉ सी नागेश कुमार और उदकमंडलम सीट से भोजराजनको उम्मीदवार बनाया गया है।केरल की चार सीटों पर भाजपा ने आज कैंडिडेट के नाम जारी किए हैं। इसमें मानंतबाड़ी (एसटी) सीट से मुकुंदन पलिबारा, करुनागापल्ली सीट से बिट्टी सुधीर, कोल्लम से एम. सुनील और कूलकटम विधानसभा सीट से शोभा सुरेंद्रन को उम्मीदवार बनाया है।

देश के पांच राज्यों में इस समय विधानसभा चुनाव हो रहे हैं। ये राज्य हैं- पश्चिम बंगाल, असम, केरल, तमिलनाडु और केंद्रशासित प्रदेश पुडुचेरी। बता दें कि इस समय इन राज्यों में से असम में इस समय भाजपा की सरकार है। तमिलनाडु में एआईएडीएमके, केरल में लेफ्ट फ्रंट, पश्चिम बंगाल में तृणमूल कांग्रेस की सरकार है। वहीं पुडुचेरी में चुनाव की तारीखों के ऐलान से पहले ही कांग्रेस की सरकार गिर गई थी और वहां राष्ट्रपति शासन लागू हो गया था।

27 मार्च से 29 अप्रैल तक अलग-अलग चरणों में इन राज्यों में मतदान होना है। दो मई को एक साथ सभी राज्यों के चुनाव नतीजों का एलान होगा। पश्चिम बंगाल में आठ चरणों में चुनाव कराए जा रहे हैं। असम में तीन चरणों में चुनाव होंगे। तमिलनाडु, केरल और केंद्र शासित प्रदेश पुडुचेरी में एक-एक चरण में ही विधानसभा चुनाव कराए जाएंगे।

नोट: अगर आपको यह खबर पसंद आई तो इसे शेयर करना न भूलें, देश-विदेश से जुड़ी ताजा अपडेट पाने के लिए कृपया The Lucknow Tribune के  Facebook  पेज को Like व Twitter पर Follow करना न भूलें...
Loading...
--------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------- --------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------- ---------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------
E-Paper