भाजपा ने उतारे 5 राज्यों से केंडिडेट, की घोषणा

नई दिल्ली : भारतीय जनता पार्टी ने पांच राज्यों में होने वाले विधानसभा चुनाव के लिए उम्मीदवारों की सूची जारी कर दी है। ‘मेट्रो मैन’ श्रीधरन को केरल के पलक्कड़ से टिकट दिया है तो वहीं पश्चिम बंगाल में बाबुल सुप्रियो टॉलीगंज से चुनाव लड़ेंगे। फिलहाल बाबुल सुप्रियो बीजेपी से सांसद है और केंद्र में मंत्री भी हैं। केरल विधानसभा चुनाव में बीजेपी 115 सीटों पर चुनाव लड़ेगी और बाकी 25 सीटें चार पार्टियों के लिए छोड़ी जाएंगी।

भाजपा के राष्ट्रीय महासचिव अरुण सिंह ने रविवार को सीटों के बारे में बताते हुए कहा है कि राज्य बीजेपी अध्यक्ष के सुरेंद्रन दो सीटों से मैदान में उतरेंगे। इन दो सीटों में एक कासरगोड की मंजेश्वर और दूसरी पठानमथिट्टा की कोन्नी सीट शामिल है। वही, बीजेपी ने फिलहाल असम की 17 सीटों के लिए अपने उम्मीदवारों की घोषणा की है। बीजेपी असम में 92 सीटों पर चुनाव लड़ेगी।

बीजेपी के राष्ट्रीय महासचिव अरुण सिंह ने बाताया कि बंगाल में तीसरे चरण के लिए 27 उम्मीदवारों के नाम का ऐलान किया गया है जबकि चौथे चरण के लिए 38 प्रत्याशियों के नाम की घोषणा की गई है। बीजेपी ने बंगाल में अर्थशास्त्री अशोक लहिरी को अलीपुरदौर सीट से मैदान में उतारा है तो राजीब बनर्जी को डोमजुर और रबिन्द्रनाथ भट्टाचार्या को सिंगुर से मौदान में उतारा है। बीजेपी ने सांसद बाबुल सुप्रियो के साथ-साथ स्वप्नदास गुप्ता को भी मैदान में उतारा है। स्वप्नदास गुप्ता बंगाल के तारुकेश्वर सीट से मैदान में उतरेंगे। वहीं, सांसद लॉकेट चटर्जी को चुनचुड़ा से उम्मीदवार बनाया गया है। इसके अलावा केरल, तमिलनाडु, असम के लिए भी बीजेपी ने उम्मदीवारों की सूची जारी की है।

केरल विधानसभा चुनाव के लिए भारतीय जनता पार्टी ने ‘मेट्रो मैन’ ई श्रीधरन को पलक्कड़ सीट से मैदान में उतारा है। वहीं, पूर्व केंद्रीय मंत्री के जे अल्फोंस को कांजिरापल्ली सीट से टिकट दिया है। पार्टी महासचिव अरुण सिंह ने बताया कि भाजपा केरल में 140 विधानसभा सीटों में से 115 पर चुनाव लड़ेगी। तमिलनाडु विधानसभा चुनाव के लिए बीजेपी ने अभिनेत्री से नेता बनीं खुशबू सुंदर तमिलनाडु में थाउजैंड लाइट्स सीट से मैदान में उतारा है। जबकि भाजपा ने अपनी महिला प्रकोष्ठ की अध्यक्ष वनथी श्रीनिवासन को कमल हासन के खिलाफ कोयंबटूर साउथ सीट से मैदान में उतारा।

नोट: अगर आपको यह खबर पसंद आई तो इसे शेयर करना न भूलें, देश-विदेश से जुड़ी ताजा अपडेट पाने के लिए कृपया The Lucknow Tribune के  Facebook  पेज को Like व Twitter पर Follow करना न भूलें... --------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------- ---------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------
---------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------
E-Paper