भाजपा ने पूर्व मंत्री और सांसद समेत 24 कार्यकर्ताओं को पार्टी से निकाला

अहमदाबाद: विधानसभा चुनाव में अधिकृत उम्मीदवारों के खिलाफ बगावत कर बतौर निर्दलीय उम्मीदवारी करनेवाले भाजपा के पूर्व मंत्री, पूर्व सांसद और पूर्व विधायकों समेत 24 कार्यकर्ताओं से पार्टी से निष्कासित कर दिया गया. भाजपा ने बताया कि जिन 24 नेता और कार्यकर्ताओं ने पार्टी के अधिकृत उम्मीदवारों के खिलाफ निर्दलीय या अन्य पार्टी के ओर से नामांकन किया था, उन्हें उम्मीदवारी वापस लेने के समझाया गया था. जिसमें कुछ लोग मान गए और कई अपनी जिद पर अड़े रहे.

अपनी जिद पर अड़े रहनेवाले 24 नेता और कार्यकर्ताओं को भाजपा की प्राथमिक सदस्यता से बर्खास्त कर दिया गया है. जानकारी के मुताबिक पूर्व सांसद कानजी पटेल के अलावा उनके पुत्र ने चीखली और गणदेवी विधानसभा सीट से भाजपा उम्मीदवार के खिलाफ नामांकन किया है. कपड़वंज सीट से निर्दलीय उम्मीदवारी करनेवाले बिमल शाह राज्य के पूर्व मंत्री हैं. कमाभाई राठौड़ भाजपा की साणंद सीट के पूर्व विधायक हैं. जबकि पूर्व सांसद भूपेन्द्रसिंह सोलंकी लूणावाडा सीट से निर्दलीय चुनाव लड रहे हैं. इसी प्रकार पूर्व विधायक बाबूभाई भाभोर लीमखेडा सीट से भाजपा के खिलाफ चुनाव मैदान में हैं.

भाजपा से निलंबित नेता और कार्यकर्ताओं में साणंद के कमाभाई राठौड़, कपड़वंज के बिमल शाह, मेहमदाबाद के जुवानसिंह चौहाण, नवसारी के कानजीभाई पटेल, गणदेवी के सुनीलकुमार पटेल, नवसारी-जलालपोर के धनंजय भट्ट, सूरत-चौर्यासी के अजय चौधरी, भरुच-जंबुसर के खुमानसिंह वांसिया, नवसारी-जलालपोर के अर्जुन पाटील, दाहोद-झालोद के भावेश कटारा, लीमखेडा के बाबूभाई भाभोर, पंचमहल-गोधरा के जशवंतसिंह परमार का नाम शामिल है.

इसके अलावा गांधीनगर उत्तर के रोहित नाथाणी, पाटण-राधनपुर के डॉ. विष्णुदान झाला, महीसागर-बालासिनोर के हितेन्द्र पटेल, लूणावाडा के भूपेन्द्रसिंह सोलंकी, जामनगर ग्रामीण के वल्लभ धारविया, जामजोधपुरके रमेश डांगर, देवभूमि द्वारका के अरजण कणझरिया, मोरबी-नांकानेर के गोरधन सरवैया, गिर सोमनाथ के तुलसी गोहेल, अमरेली-धारी के हमीर खाटरिया, भावनगर ग्रामीण के दिलावरसिंह गोहिल और पालीताणा के नानु डामरा शामिल हैं.

नोट: अगर आपको यह खबर पसंद आई तो इसे शेयर करना न भूलें, देश-विदेश से जुड़ी ताजा अपडेट पाने के लिए कृपया The Lucknow Tribune के  Facebook  पेज को Like व Twitter पर Follow करना न भूलें... --------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------- ---------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------
---------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------
E-Paper