भाजपा शासन में बेखौफ हो गये है अपराधी : मायावती

लखनऊ: बहुजन समाज पार्टी(बसपा)अध्यक्ष मायावती ने उत्तर प्रदेश में कानून व्यवस्था को ध्वस्त बताते हुये आरोप लगाया है कि भारतीय जनता पार्टी(भाजपा) सरकार की प्राथमिकताओं अपराध नियंत्रण नही होने के कारण अपराधी बेखौफ होकर जघन्य अपराधों को अंजाम दे रहे है।

मायावती ने शुक्रवार को यहां जारी बयान में कहा कि आगरा में छात्रा को जिन्दा जला देने तथा दूसरी छात्रा के साथ दुष्कर्म की घटनाओं से स्पष्ट है कि राज्य में जघन्य अपराधी बेख़ौफ हो गये। प्रदेश में कानून व्यवस्था पूरी तरह ध्वस्त है। भाजपा सरकार की प्राथमिकताओं में कानून व्यवस्था तथा अपराध नियंत्रण नही हैं। राज्य में अपराधी बेखौप होकर जघन्य अपराधों को अंजाम दे रहे है।

उन्होने बुुलन्दशहर में हाल ही में भीड़ द्वारा की गयी हिंसा की घटना में पुलिस अधिकारी की मौत के बाद आगरा की ताजा घटनाओं ने लोगों को यह सोचने पर मजबूर कर दिया है कि राज्य में सरकार नाम की कोई चीज है की नही। इन जघन्य घटनाओं के सम्बन्ध में राज्य सरकार के रवैये तथा विधानसभा में भी इनके बयानों से साफ लगता है कि अपराध नियंत्रण व कानून व्यवस्था सरकार की प्राथमिकताओं में नहीं है। लोगों के जानमाल की कोई कीमत नहीं के बराबर रह गयी है।

मायावती ने प्रदेश सरकार से अपराधियाें के खिलाफ सख्त कानूनी कार्रवाई करने की माँग की। उन्होने कहा कि आज हर पीड़ित परिवार समुचित न्याय नहीं मिल पाने के कारण भयभीत और आक्रोशित हैं। इतना ही नहीं बुलन्दशहर भीड़ हिंसा में शहीद हुये पुलिस अधिकारी एसके सिंह हत्यारों काे लगभग तीन सप्ताह बाद भी गिरफ्तार नहीं हो पाना यह साबित करता है कि भाजपा सरकार कानून-व्यवस्था के मामले में पूरी तरह विफल साबित हाे रही है।

नोट: अगर आपको यह खबर पसंद आई तो इसे शेयर करना न भूलें, देश-विदेश से जुड़ी ताजा अपडेट पाने के लिए कृपया The Lucknow Tribune के  Facebook  पेज को Like व Twitter पर Follow करना न भूलें... -------------------------
--------------------------------------------------- -------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------
E-Paper