भाजपा सरकार दलितों के साथ अन्याय कर रही है: अखिलेश

लखनऊ ब्यूरो। पूर्व मुख्यमंत्री व सपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष अखिलेश ने शनिवार को सपा मुख्यालय के पत्रकारों से बात करते हुए कहा कि भाजपा की सरकार बनने के बाद दलितों के प्रति अन्याय बड़े पैमाने पर बढ़ा है। जब से भाजपा सरकार देश में आई है, दलित समाज पर अन्याय बड़े पैमाने पर बढ़ा है। ये लोग दलितों को डराना, धमकाना चाहते हैं। उन्होंने कहा भाजपा सरकार लोगों के साथ अन्याय कर रही है।

इस दौरान अखिलेश यादव ने उन्नाव रेप कांड की निंदा करते हुए दोषियों के साथ ही संलिप्त पुलिस कर्मियों के खिलाफ कार्रवाई करने की मांग की है। उन्होंने कहा कि उन्नाव और कठुआ पर सरकार को सख्त कार्रवाई करनी चाहिए। साथ ही जो संरक्षण दे रहा है उस पर भी कार्रवाई करनी चाहिए। आगे उन्होंने कहा कि भाजपा सरकार दोषी को बचाने की पूरी कोशिश कर रही है।

उत्तर प्रदेश में अपराध को लेकर अखिलेश ने योगी सरकार पर निशाना साधा। अखिलेश ने कहा कि जबसे बीजेपी की सरकार आई है, तबसे अपराध बढ़े हैं। अखिलेश ने आरोप लगाया कि आज यूपी सरकार में डीजीपी और होम सेक्रेटरी का रोल क्या है। ये लोग आरोपियों को बचा रहे हैं।

बाबा साहेब भीम राव अंबेडकर 127वीं जयंती पर दी बधाई

बाबा साहेब भीम राव अंबेडकर 127वीं जयंती पर बधाई देते हुए अखिलेश यादव ने कहा कि बाबा साहेब के रास्ते पर चलकर ही समाज को शोषण मुक्त बनाया जा सकता है। उन्होंने कहा कि सभी वगज़् के लोग आम्बेडकर जयंती मना रहे हैं। भीम राव अम्बेडकर के बलिदान को कोई भुला नहीं सकता है, सामाजवादी लोग नहीं भूल सकते हैं। उन्होंने कहा कि संविधान का जो रास्ता है उस पर सामाजवादी चलेंगे।

बसपा की नजदीकी ने दिलाया सपा मुख्यालय में अम्बेडकर को स्थान

सपा मुख्यालय की लोहिया सभागार में सपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष अखिलेश यादव ने बाबा साहेब भीम राव रामजी अंबेडकर प्रतिमा का अनावरण किया। बसपा की बढ़ती नजदीकी ने बाबा साहेब भीम राव रामजी अंबेडकर की प्रतिमा का सपा मुख्यालय में स्थान मिला है। सपा के इतिहास में यह पहली बार हुआ है।

शिवपाल यादव ने भी दी बधाई

वहीं अखिलेश यादव के चाचा और सपा के कद्दावर नेता शिवपाल यादव ने भी अंबेडकर जयंती पर ट्वीट कर बाबा साहेब को श्रद्धांजलि दी है। शिवपाल यादव भी इन दिनों काफी नरम हैं और सपा-बसपा गठबंधन की तारीफें कर रहे हैं। उनका कहना है कि ये गठबंधन 2019 में भाजपा का यूपी से सफाया कर देगा।

नोट: अगर आपको यह खबर पसंद आई तो इसे शेयर करना न भूलें, देश-विदेश से जुड़ी ताजा अपडेट पाने के लिए कृपया The Lucknow Tribune के  Facebook  पेज को Like व Twitter पर Follow करना न भूलें... --------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------- --------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------- ---------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------
Loading...
E-Paper