भाजपा से मुद्दों पर अब 10 फीसद नाराजगी : राजभर

लखनऊ। यूपी से राज्यसभा की 10 सीटों पर हो रहे चुनाव में भाजपा उम्मीदवारों को समर्थन देने के बाद पिछड़ा कल्याण मंत्री और सुहेलदेव भारतीय समाज पार्टी के अध्यक्ष ओमप्रकाश राजभर ने कहा कि मुद्दों पर भाजपा से अभी भी 10 फीसद नाराजगी है। उन्होंने कहा कि भाजपा गठबंधन में है, इसलिये पार्टी के चारों विधायकों ने भाजपा उम्मीदवार के पक्ष में मतदान किया है। इसका यह मतलब नहीं है कि वह पूरी तरह संतुष्ट हैं। मुद्दों को लेकर 10 फीसद उनकी नाराजगी अभी भी है, हालांकि अमित शाह से मुलाकात के बाद 90 फीसद वह संतुष्ट हो गये हैं।

उन्होंने कहा कि मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने उन्हीं की चाहत के अनुरूप विधानसभा में अति पिछड़ों और अति दलितों को आरक्षण का लाभ दिये जाने की घोषणा की है। वह चाहते हैं कि मुसहर, नट, धरिकार, डोम, खटिक, बढ़ई आदि जैसी जातियों को भी आरक्षण का लाभ मिले। अभी तक तो दलितों और पिछड़ों की कुछ ही जातियां आरक्षण का लाभ ले रही हैं। वह चाहते हैं कि आजादी की लड़ाई में योगदान देने वाली अति पिछड़ी और अति दलित जातियों को भी आरक्षण का लाभ मिले।

राजभर ने कहा कि अति पिछड़ों और अति दलितों को आरक्षण का लाभ दिलाने का संघर्ष जारी रखेंगे। उप्र में पिछड़ों को 27 फीसदी और अनुसूचित जाति एवं जनजाति को 22 फीसदी आरक्षण मिला है। इसी कोटे में से श्री राजभर अति दलितों और अति पिछड़ों को आरक्षण दिलवाना चाहते हैं। श्री राजभर ने सवाल किया कि विधानभवन में क्या कोई मुसहर जाति का कर्मचारी है? क्या कोई कर्मचारी नट बिरादरी से है? यह एक बड़ा सवाल है और इसके लिये उनका संघर्ष जारी रहेगा।

नोट: अगर आपको यह खबर पसंद आई तो इसे शेयर करना न भूलें, देश-विदेश से जुड़ी ताजा अपडेट पाने के लिए कृपया The Lucknow Tribune के  Facebook  पेज को Like व Twitter पर Follow करना न भूलें... --------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------- --------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------- ---------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------
Loading...
E-Paper