भारतीयता का पैगाम देता है ‘चंगा भला मुण्डा’

लखनऊ: म्यूजिक वीडियो चंगा भला मुण्डा’ की लॉन्चिंग के बाद शुक्रवार को राजधानी के शिरोज हैंगआउट में एक पत्रकार वार्ता का आयोजन किया गया। जिसमें प्रोजेक्ट हेड अविनाश पाण्डेय, प्रोड्यूसर व क्रिएटिव है। आलोक पाण्डेय, निर्देशक सौरभ शर्मा तथा सिंगर राय साहब ने म्यूजिक वीडियो के बारे में। पत्रकारों से खुल कर बात की।

चंगा भला मुण्डा के प्रोजेक्ट हेड अविनाश पाण्डेय ने म्यूज़िक वीडियो की थीम बताते हुए कहा कि ये एक ऐसे नौजवान की कहानी है जो गाँव से शहर आता है और शहर का ही हो कर रह जाता है। चण्डीगढ़ में दोस्तों के बीच फिल्माए गए फनी और हल्के-फुल्के म्यूजिक वीडियो ने 31 जुलाई को लॉन्च होने के बाद कुछ ही घंटों में पंजाब, हरियाणा और दिल्ली में धमाल मचा रखा है। हर गली गा चौराहे पर इस गाने को लोग देख रहे है और लाजवाब तेजी के साथ यह लोगों के दिलों में उतरता जा रहा है।

प्रोड्यूसर व क्रिएटिव हेड आलोक पाण्डेय ने बताया कि इस कहानी में चण्डीगढ़ पहुंचे युवक की मुलाकात एक मॉडर्न लड़की से होती जिस पर वो फ़िदा हो जाता है। उन्होंने कहा कि साढ़े तीन मिनट के म्यजिक वीडियो को टी-सीरीज ने लॉन्च किया है जिसे लोग हाथों-हाथ ले रहे हैं। उन्होंने बताया कि 31 जुलाई को इस म्यूजिक एकल गीत को अंतर्राष्ट्रीय स्तर पर लॉन्च किया गया था जिसके बाद यह हर घंटे दर घंटे लोकप्रिय होता जा रहा है।

‘चंगा भला मुण्डा’ के निर्देशक सौरभ शर्मा ने कहा कि यह नौजवान शहर के नौजवानों की वो कहानी कह रहा है जिसे अभी तक किसी ने नहीं कहा है। यह म्यूजिक वीडियो यारों-दोस्तों के लिए कुर्बान होने की बात कहता है और साथ ही भारतीयता का दमदार पक्ष दर्शकों के सामने रखता है। चण्डीगढ़ में जिस मॉडर्न लड़की पर उसका दिल आ जाता है उसे वह मॉडर्न कपड़ों में गाँव ले जाता है पर घरवाले उसे स्वीकार नहीं कर पाते है पर अगले दिन जब उसी युवती को वह परम्परागत भारतीय परिधान पहनवा कर ले जाता है तब वह स्वीकार्य कर ली जाती है।

‘चंगा भला मुण्डा’ के राइटर, सिंगर, एक्टर और संगीतकार राय साहब ने कुछ पंक्तियाँ गुनगुनाते हुए कहा कि यह म्यूज़िक वीडियो नौजवानों को इस लिए लुभा रहा है क्यूंकि कहीं ना कहीं लोग आज भी टूडिशनल चीजों को पसंद करते है। गाँव के लड़के का चण्डीगढ़ आ कर यारों-दोस्तों में मशगूल हो जाना, प्यार-मोहब्बत और फिर घरवालों की मंजरी मिलना इस वीडियो के ऐसे मोड़ है जहा आज का युवा को खुद खड़ा हुआ पाता है।

नोट: अगर आपको यह खबर पसंद आई तो इसे शेयर करना न भूलें, देश-विदेश से जुड़ी ताजा अपडेट पाने के लिए कृपया The Lucknow Tribune के  Facebook  पेज को Like व Twitter पर Follow करना न भूलें... ---------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------
--------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------- ---------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------
---------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------
E-Paper