भारतीयों को जय श्रीराम कहने से नहीं रोक सकते : शाह

घातल: भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) अध्यक्ष अमित शाह ने मंगलवार को पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी को चुनौती देते हुए कहा कि वो जयश्री राम बोलने के लिए उन पर जितने चाहे उतने मामले दर्ज करा दें। पिछले सप्ताह पश्चिम मिदनापुर जिले में कथित रूप से ममता बनर्जी के काफिले के पास जयश्री राम का नारा लगाते हुए तीन लोगों को गिरफ्तार किया गया था। हालांकि, ममता ने कहा था कि वे लोग उनके खिलाफ अमर्यादित भाषा का इस्तेमाल कर रहे थे।

यहां घातल लोकसभा क्षेत्र में एक रैली को संबोधित करते हुए शाह ने कहा, “कोई कितना भी कोशिश कर ले, कोई भी भारत के लोगों को उसकी सांस्कृतिक विरासत का अनुसरण करने से नहीं रोक सकता।” उन्होंने कहा, “मैं पिछले कुछ दिनों से देख रहा हूं कि ममता दीदी को आपत्ति होती है अगर बंगाल के लोग जय श्रीराम के नारे लगाते हैं। कोई हमें कैसे जय श्रीराम का नाम लेने से रोक सकता है, जिन्होंने अपना पूरा जीवन अपने देश और अपने लोगों के लिए समर्पित कर दिया।”

देश की इन जगहों पर घूमने से पहले लेनी पड़ती है इजाजत, बनवाना पड़ता है परमिट

उन्होंने कहा, “ममता दीदी, जो भी चाहे आप कर लें। मैं इस मंच से जयश्री राम के नारे लगाऊंगा। दायर कर दीजिए जो भी आरोप आप हमपर दायर करना चाहती हैं। लेकिन आप हमें हमारी सांस्कृतिक परंपरा का अनुसरण करने से नहीं रोक पाएंगी।” भाजपा अध्यक्ष ने कहा, “मैं ममता दीदी से पूछना चाहता हूं कि अगर भगवान राम का नाम भारत में नहीं लिया जाएगा तो क्या पाकिस्तान में लिया जाएगा।”

नोट: अगर आपको यह खबर पसंद आई तो इसे शेयर करना न भूलें, देश-विदेश से जुड़ी ताजा अपडेट पाने के लिए कृपया The Lucknow Tribune के  Facebook  पेज को Like व Twitter पर Follow करना न भूलें... --------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------- --------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------- ---------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------
Loading...
E-Paper