भारतीयों को लीबिया से निकालने में 17 समन्वयक करेंगे मदद : सुषमा

नई दिल्ली: विदेश मंत्री सुषमा स्वराज ने बुधवार को कहा कि भारतीयों को लीबिया से बाहर निकलने में मदद करने के लिए 17 समन्वयकों को नियुक्त किया गया है और भारतीय दूतावास उन लोगों की भी मदद कर रहा है जिनका वीजा समाप्त हो चुका है।

मंत्री ने ट्वीट कर कहा, “त्रिपोली- हमने भारतीयों को लीबिया छोड़ने में मदद करने के लिए 17 समन्वयकों को नियुक्त किया है। भारतीय दूतावास उनकी एक्जिट वीजा के जरिए मदद कर रहा है, यहां तक की वीजा समाप्त हो जाने के मामले में भी मदद कर रहा है। मौजूदा समय में, हवाईअड्डे पर संचालन हो रहा है। कृपया इस अवसर का लाभ उठाएं।”

पिछले हफ्ते, सुषमा ने त्रिपोली में रह रहे भारतीयों के रिश्तेदारों से अपील की थी कि वे अपने संबंधियों को तत्काल लीबियाई राजधानी छोड़ने के लिए कहें क्योंकि यहां स्थिति तेजी से बिगड़ रही है। उन्होंने कहा था कि लीबिया से भारी संख्या में लोगों के निकलने और यातायात प्रतिबंध के बाद भी 500 से ज्यादा भारतीय वहां मौजूद हैं।

विश्व स्वास्थ्य संगठन ने पिछले हफ्ते कहा था कि संयुक्त राष्ट्र समर्थित लीबियाई सरकार और देश के पूर्व में स्थित सेना के बीच त्रिपोली के आसपास लड़ाई में 213 लोग मारे गए हैं और 1009 घायल हुए हैं।

नोट: अगर आपको यह खबर पसंद आई तो इसे शेयर करना न भूलें, देश-विदेश से जुड़ी ताजा अपडेट पाने के लिए कृपया The Lucknow Tribune के  Facebook  पेज को Like व Twitter पर Follow करना न भूलें... --------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------- ---------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------
Loading...
E-Paper