भारतीय टीम के अगले साल का शेड्यूल हुआ जारी, खिलाड़ियों को नहीं मिलेगा एक पल भी आराम

कोरोना वायरस महामारी की वजह से लगभग 6 महीने तक क्रिकेट पूरी तरह से ठप रहा. इस दौरान क्रिकेटरों को खूब आराम मिला. लेकिन अब आने वाले समय में खिलाड़ियों का शेड्यूल बहुत व्यस्त होने वाला है. भारतीय टीम का अगले साल का शेड्यूल सामने आ गया है. अगले 12 महीने भारतीय क्रिकेटर बहुत व्यस्त रहने वाले हैं और उनको एक भी पल का आराम नहीं मिल पाएगा.

इंसाइड स्पोर्ट की रिपोर्ट के मुताबिक, अगले साल भारतीय टीम लगातार 12 महीने क्रिकेट खेलेगी. अगले साल भारतीय टीम को 14 टेस्ट, 13 वनडे और 29 T20 मैच खेलने होंगे. इसके अलावा भारतीय क्रिकेटर आईपीएल, एशिया कप और आईसीसी टी-20 विश्व कप भी खेलेंगे. कुछ मैचों की संख्या बढ़ सकती है. हालांकि बीसीसीआई ने अभी तक आधिकारिक रूप से शेड्यूल जारी नहीं किया है.

ऐसा हो सकता है भारतीय टीम का शेड्यूल

अगले साल जनवरी से मार्च के बीच भारतीय टीम को इंग्लैंड के विरुद्ध 4 टेस्ट, 4 वनडे और 4 टी20 मैच खेलने होंगे. इसके बाद अप्रैल में आईपीएल होगा. जून में भारतीय टीम श्रीलंका के विरुद्ध तीन वनडे और 5 T20 मैच खेलेगी. जबकि जून से जुलाई के बीच एशिया कप खेला जाएगा. इसके बाद जुलाई में भारत, जिंबाब्वे के विरुद्ध तीन वनडे मैच खेलेगा.

जुलाई से सितंबर के बीच भारत और इंग्लैंड के बीच पांच टेस्ट मैचों की सीरीज खेली जाएगी. जबकि अक्टूबर में भारतीय टीम को दक्षिण अफ्रीका के साथ तीन वनडे और 5 T20 मैच खेलने होंगे. अक्टूबर से नवंबर के बीच टी-20 विश्व कप खेला जाएगा, नवंबर से दिसंबर तक भारत न्यूजीलैंड के खिलाफ दो टेस्ट और 3 टी-20 मैच, जबकि दिसंबर में भारत और दक्षिण अफ्रीका के बीच तीन टेस्ट और तीन टी-20 मैचों की सीरीज खेली जा सकती है.

नोट: अगर आपको यह खबर पसंद आई तो इसे शेयर करना न भूलें, देश-विदेश से जुड़ी ताजा अपडेट पाने के लिए कृपया The Lucknow Tribune के  Facebook  पेज को Like व Twitter पर Follow करना न भूलें...
Loading...
-------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------- --------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------- --------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------- --------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------- ---------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------
E-Paper