भारतीय सैनिकों की जवाबी कार्रवाई में पांच पाक सैनिकों को ढेर किया

श्रीनगर। जम्‍मू-कश्‍मीर में नियंत्रण रेखा पर पाकिस्तान की ओर लगातार किए जा रहे युद्ध विराम उल्लंघन का भारतीय सेना ने मंगलवार को करारा जवाब दिया। भारतीय सेना की जोरदार कार्रवाई में पाकिस्‍तान की एक चौकी तबाह हो गई। बताया जा रहा है कि इस कार्रवाई में 5 पाकिस्‍तानी सैनिक भी मारे गए हैं। इस दौरान दोनों ही ओर से भारी गोलाबारी हुई। बताया जाता है कि जम्‍मू-कश्‍मीर के पुंछ के मेंढर सेक्‍टर में सेना ने यह जवाबी कार्रवाई की।

सूत्रों ने बताया कि पाकिस्‍तान की ओर से बिना किसी उकसावे के लगातार फायरिंग हो रही थी। भारतीय सेना ने सीजफायर उल्‍लंघन का करारा जवाब दिया। इस कार्रवाई में पाक को बड़ा नुकसान हुआ और कम से कम पांच पाकिस्‍तानी मारे गए हैं। पाकिस्‍तान की एक चौकी भी तबाह हो गई है। उन्‍होंने बताया कि इस कार्रवाई में पाक अधिकृत कश्‍मीर के कई आम नागरिक भी घायल हुए हैं।

इससे पहले बीएसएफ ने इसी साल जनवरी महीने में जम्मू-कश्मीर के सांबा सेक्टर में पाकिस्तानी गोलीबारी में शहीद हुए जवान की शहादत का बदला 24 घंटे के अंदर ही ले लिया था। बीएसएफ ने पाकिस्तान के खिलाफ बड़ी कार्रवाई करते हुए उसकी दो चौकियों को तबाह कर दिया था। सूत्रों के मुताबिक इस कार्रवाई में कम से कम 8-10 पाकिस्तानी रेंजर्स मारे गए थे। बीएसएफ के एक प्रवक्ता ने बताया कि जवानों ने दो पाकिस्तानी मोर्टार की पोजिशंस का पता लगाया, उन्हें निशाना बनाया और नष्ट कर दिया।

नोट: अगर आपको यह खबर पसंद आई तो इसे शेयर करना न भूलें, देश-विदेश से जुड़ी ताजा अपडेट पाने के लिए कृपया The Lucknow Tribune के  Facebook  पेज को Like व Twitter पर Follow करना न भूलें...
Loading...
-------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------- --------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------- --------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------- --------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------- ---------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------
E-Paper