भारत का कद दुनिया में ऊंचा हुआ है : नीतीश

दरभंगा: बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने गुरुवार को कहा कि नरेंद्र मोदी के प्रधानमंत्री रहते भारत का कद दुनिया में ऊंचा हुआ है। उन्होंने कहा कि जिस प्रकार आतंकवाद के खिलाफ त्वरित कार्रवाई हुई है, उससे मनोबल ऊंचा हुआ है। उन्होंने कहा कि आज भारतवासियों में आत्मसम्मान को भाव पैदा हुआ है।

दरभंगा में एक चुनावी रैली को संबोधित करते हुए मुख्यमंत्री ने कहा कि बिहार और केंद्र सरकार की आज ऐसी कई योजनाएं हैं, जिससे गरीबों, किसानों, मजदूरों, छात्रों, नौजवानों, महादलितों, दलितों, पिछड़ों व अति पिछड़ों को सीधे तौर पर लाभ पहुंच रहा है। उन्होंने कहा, “बिहार के हर गांवों और टोलों को पक्की सड़क से जोड़ने का काम चल रहा है। केंद्र सरकार द्वारा बिहार में सिर्फ पुल-पुलियों के निर्माण के लिए 50 हजार करोड़ रुपये दिए गए हैं।”

शाहजहांपुर में बोली माया, कहा- कांग्रेस ने देश को ठगा, भाजपा नाटकबाज पार्टी

नीतीश ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की मंच पर मौजूदगी में उनके कार्यो की प्रशंसा करते हुए कहा कि जिस तरह बिहार के विकास के बिना देश का विकास संभव नहीं है, उसी तरह मिथिला के विकास के बिना बिहार का विकास संभव नहीं है। उन्होंने दरभंगा से व्यावसायिक हवाईसेवा शुरू होने पर प्रसन्नता जताते हुए कहा कि अब यहां के लोग विमान से दिल्ली, मुंबई जा सकेंगे। उन्होंने केंद्र सरकार की कई और योजनाओं का भी जिक्र किया।

नीतीश ने कहा, “प्रधानमंत्री कहते हैं, सबका साथ सबका विकास। हम कहते हैं न्याय के साथ विकास। हम इसी सोच और नीतियों पर काम करते हैं।”

नोट: अगर आपको यह खबर पसंद आई तो इसे शेयर करना न भूलें, देश-विदेश से जुड़ी ताजा अपडेट पाने के लिए कृपया The Lucknow Tribune के  Facebook  पेज को Like व Twitter पर Follow करना न भूलें... --------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------- --------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------- ---------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------
Loading...
E-Paper