भारत की तरफ से इन खिलाड़ियों ने खेला है 100वां टेस्ट, 100वां वनडे और 100वां टी-20 मैच, जानें नाम

लखनऊ: किसी भी खिलाड़ी के लिए अपने करियर का डेब्यू मैच बहुत खास होता है. लेकिन उसके लिए इससे भी ज्यादा बड़ी बात यह है कि वह क्रिकेट के किसी फॉर्मेट में 100 मैच खेले. किसी भी खिलाड़ी के लिए 100वां मैच सबसे बड़ी उपलब्धि होता है. खिलाड़ी जब लगातार अच्छा प्रदर्शन करता है, तभी उसे यह मौका मिल पाता है. आज हम आपको भारत के लिए सबसे पहले 100वां टेस्ट, 100वां वनडे और 100वां T20 मैच खेलने वाले खिलाड़ियों के बारे में बता रहे हैं.

भारत के लिए सबसे पहला 100वां टेस्ट खेलने वाला खिलाड़ी

बता दें कि भारत की तरफ से सबसे पहले 100वां टेस्ट मैच सुनील गावस्कर ने खेला था. सुनील गावस्कर ने 1984 में अपने करियर का 100वां टेस्ट मैच खेला था.

भारत के लिए सबसे पहले 100वां वनडे खेलने वाला खिलाड़ी

भारत की तरफ से सबसे पहले 100वां वनडे मैच खेलने वाले खिलाड़ी कपिल देव हैं, जिन्होंने 1987 में यह उपलब्धि हासिल की थी.

भारत की तरफ से सबसे पहले 100वां T20 मैच खेलने वाला खिलाड़ी

यह रिकॉर्ड भारतीय बल्लेबाज रोहित शर्मा के नाम दर्ज है. रोहित शर्मा 2019 में बांग्लादेश के विरुद्ध अपना 100वां टी-20 मैच खेला.

नोट: अगर आपको यह खबर पसंद आई तो इसे शेयर करना न भूलें, देश-विदेश से जुड़ी ताजा अपडेट पाने के लिए कृपया The Lucknow Tribune के  Facebook  पेज को Like व Twitter पर Follow करना न भूलें...
Loading...
-------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------- --------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------- --------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------- --------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------- ---------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------
E-Paper