भारत के सबसे अमीर कारोबारियों की ग्लैमरस पत्नियां, जिनके आगे बीटाउन हसीनाएं भी हैं फेल !

मुंबई: भारत में जब भी ग्लैमर और फैशन की बात होती है, तो सबसे पहले बीटाउन ऐक्ट्रेसेस का चेहरा दिमाग के सामने आता है। ऐसा इसलिए क्योंकि इस इंडस्ट्री का आम लोगों पर काफी प्रभाव है। लेकिन इंडिया के टॉप बिजनसमैन की पत्नियां भी स्टाइल के मामले में पीछे रहने वालों में से नहीं हैं। हम लाए हैं ऐसी ही कुछ कॉर्पोरेट जायंट्स की वाइव्स के नाम, जो अपने स्टाइलिश अंदाज के लिए अक्सर सुर्खियां बटोरती हैं।

नीता अंबानी

इस नाम को किसी पहचान की जरूरत नहीं है। भारत के सबसे अमीर शख्स मुकेश अंबानी की पत्नी नीता अंबानी की अपनी अलग पहचान है। अपने सामाजिक कार्यों के साथ ही मिसिस अंबानी एलिगेंट फैशन ऐंड स्टाइल के लिए भी जानी जाती हैं। चाहे उनके घर का फंक्शन हो, रेड कार्पेट अपीयरेंस हो या फिर किसी अन्य इवेंट के लिए उन्हें कहीं जाना हो, नीता हमेशा ही एक से बढ़कर एक क्लासी लुक में नजर आती हैं।

दिव्या खोसला कुमार

टी-सीरीज के मालिक भूषण कुमार की पत्नी दिव्या खोसला कुमार को सबसे स्टाइलिश कहा जाए तो शायद गलत नहीं होगा। बेबी फेस की मालकिन इस ऐक्ट्रेस ऐंड कॉर्पोरेट जायंट की वाइफ को बोल्ड वेस्टर्न क्लोद्स से लेकर ट्रडिशनल कपड़ों में स्पॉट किया जाता है। इतना ही नहीं दिव्या तो कई बार रैंप वॉक करती भी नजर आ चुकी हैं, जिनमें उनका अवतार हमेशा ही कमाल नजर आया है।

नताशा पूनावाला

दुनिया की सबसे बड़े वैक्सीन निर्माण कंपनी Serum Institute of India के सीईओ आदर पूनावाला की पत्नी नताशा पूनावाला फैशन एन्थूज़ीऐस्ट के रूप में जानी जाती हैं। वह दुनिया से लेकर इंडिया के टॉप डिजाइनर्स के कपड़ों में अलग-अलग मौकों पर नजर आती रहती हैं। वैसे सिर्फ फैशन लवर ही नहीं बल्कि नताशा समाज सेवी, कंपनी में एग्जिक्युटिव डायरेक्टर, Villoo Poonawalla Foundation की चेयरपर्सन, नीदरलैंड में Poonawalla Science Park की डायरेक्टर के रूप में भी जानी जाती हैं।

ईशा अंबानी

नीता के ही गुण उनकी बेटी ईशा अंबानी में भी आए हैं, जो अब भारत के नामी पीरामल घराने की बहू हैं। इनके पति आनंद पीरामल कंपनी में एग्जिक्युटिव डायरेक्टर के पद पर हैं। ईशा के फैशन के बारे में शायद ही कुछ कहने की जरूरत पड़े, क्योंकि इस खूबसूरत लेडी को हमेशा ही कमाल के वेस्टर्न से लेकर ट्रडिशनल वेअर में स्पॉट किया जाता है, जो जमकर सुर्खियां बटोरता है। वैसे आपको बता दें कि दुनिया की हर लग्जरी पास में होने के बावजूद ईशा को सबसे ज्यादा कॉटन के सिंपल सूट पसंद आते हैं।

मौरीन वाडिया

वाडिया ग्रुप के चेयरमैन नुस्ली वाडिया की पत्नी मौरीन वाडिया की लाइफ को शुरुआत में भले ही सिंड्रेला की स्टोरी माना गया, लेकिन उन्होंने जिस तरह से ग्लैमर वर्ल्ड में अपना नाम बनाया, उसने काफी तारीफें पाने के साथ ही प्रेरणा देने का भी काम किया। ग्लैमर मैगजीन की हेड और प्रसिद्ध ब्यूटी पैजन्ट की ऑर्गनाइजर्स में से एक मौरीन अपने पति के बिजनस में भी समय-समय पर सहयोग करती नजर आ जाती हैं। वह टॉप कारोबारियों की उन वाइव्स में से एक हैं, जिनकी पहचान सिर्फ पति के नाम से नहीं है।

Source:- Navbharat Times 

नोट: अगर आपको यह खबर पसंद आई तो इसे शेयर करना न भूलें, देश-विदेश से जुड़ी ताजा अपडेट पाने के लिए कृपया The Lucknow Tribune के  Facebook  पेज को Like व Twitter पर Follow करना न भूलें...
Loading...
-------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------- --------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------- --------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------- --------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------- ---------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------
E-Paper