भारत को विश्वगुरु बनाने के लिए छोड़ी US की 50 लाख की नौकरी, जानिए IPS संतोष की कहानी..

कहा जाता है की बहुत से लोग देश को अपनी लगन, ईमानदारी, और मेहनत से मिलकर बनाते है और इसे बनाने में लोगों का बहुत योगदान होता है। बहुत से लोग देश को समाज को शिक्षित करके मजबूत कर रहे है और कई आर्थिक रूप से मजबूत कर रहे है परन्तु सोशल मिडिया पर एक आईपीएस की एक स्टोरी बहुत ही वायरल हो रही है।

आपको बता दे की इस स्टोरी को एक बजरंग नाम के एक शख्स ने शेयर की है जो की अब ये सोशल मिडिया पर बहुत ही ट्रैंड कर रहा है क्योकि यह कहानी एक ऐसे शख्स की है जिन्होंने अपने देश के लिए अपनी 50 लाख की नौकरी को छोड़ दी थी।

बजरंग पुनिया ने एक इन्फोग्राफ़िक्स के जरिये इसको बताया है। उन्होंने बताया है की संतोष मिश्रा एक बहुत ही बेहतरीन आईपीएस अधिकारी है और वो अपना समय ऐसे ही नहीं गवाते है बल्कि अपना समय लाचार, गरीब और आर्थिक रूप से कमजोर वाले बच्चो को शिक्षित करने में लगाते है।

जब संतोष मिश्रा अमेरिका के न्यूयॉर्क शहर में थे तब उनकी नौकरी लग गई थी और उनकी सैलरी 50 लाख रुपए थी। परन्तु उन्होंने अपनी नौकरी को छोड़ दिया और भारत में आकर जरूरत मंद लोगों की मदद करने लग गए यानि भलाई करने लग गए।

इनकी यह पोस्ट सोशल मिडिया पर बहुत तेजी से वायरल हो रही है। इनकी इस पोस्ट पर बहुत से रिएक्शन्स देखने को मिल रहे है। एक यूजर ने कमेंट करते हुए लिखा है की संतोष मिश्रा जी आप बहुत ही अच्छे इंसान है और आप बहुत बेहतरीन काम कर रहे है।

वंही दूसरे यूजर ने लिखा है की आईपीएस अधिकारी ने अपना कर्तव्य निभाया है आपको सलाम। सैकड़ों लोगों ने इस पोस्ट पर रिएक्ट किया है और इस पोस्ट को करीब 11 हजार से भी ज्यादा लोगों ने लाइक कर दिया है।

 

नोट: अगर आपको यह खबर पसंद आई तो इसे शेयर करना न भूलें, देश-विदेश से जुड़ी ताजा अपडेट पाने के लिए कृपया The Lucknow Tribune के  Facebook  पेज को Like व Twitter पर Follow करना न भूलें... -------------------------
--------------------------------------------------- -------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------
E-Paper