भारत-चीन विवाद पर सेना का बयान- सीमा पर नहीं हो रही कोई हिंसा, चीनी सैनिकों से झड़प के वीडियो को बताया फर्जी

नई दिल्ली: पूर्वी लद्दाख में हालात चिंता जनक हैं। वहीं लद्दाख में भारत-चीन के बीच चल रहे तनाव को लेकर सेना ने पहली बार आधिकारिक रूप से प्रतिक्रिया देते हुए स्प्ष्ट किया है कि इस समय सीमा पर कोई हिंसा नहीं हो रही है और दोनों देशों के बीच बातचीत चल रही है। सेना ने सोशल मीडिया पर वायरल हो रहे उस वीडियो को झूठा बताया है जिसमें उत्तरी सीमा पर भारत-चीन सैनिकों के बीच हिंसा का दावा किया जा रहा है।

भारतीय सेना कहा कि सीमा पर हुए घटना को लेकर एक वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है। इस वीडियो की सामग्री प्रमाणित नहीं है। इसे उत्तरी सीमा पर स्थिति से जोड़ने का प्रयास किया जा रहा है, जो दुर्भावनापूर्ण है। वर्तमान में, सीमा पर कोई हिंसा नहीं हो रही है।

सेना ने कहा कि दोनों देशों के बीच सीमाओं के प्रबंधन पर स्थापित प्रोटोकॉल के तहत सैन्य कमांडरों के बीच बातचीत के माध्यम से मतभेदों को दूर किया जा रहा है। हम राष्ट्रीय सुरक्षा को प्रभावित करने वाले मुद्दों को सनसनीखेज बनाने के प्रयासों की कड़ी निंदा करते हैं।

दरअसल, सोशल मीडिया पर वायरल एक वीडियो में दावा किया जा रहा है कि चीनी बलों ने एलएसी के पास भारतीय क्षेत्र में प्रवेश करने की कोशिश की लेकिन सेना के जवानों ने लद्दाख में चीनी बलों को ऐसा करने से रोक दिया। वीडियो में दावा किया जा रहा है कि भारतीय सेना और भारतीय-तिब्बत सीमा पुलिस (आईटीबीपी) के जवानों ने चीनी बलों को मुंहतोड़ जवाब दिया।

नोट: अगर आपको यह खबर पसंद आई तो इसे शेयर करना न भूलें, देश-विदेश से जुड़ी ताजा अपडेट पाने के लिए कृपया The Lucknow Tribune के  Facebook  पेज को Like व Twitter पर Follow करना न भूलें... --------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------- ---------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------
Loading...
E-Paper