भारत जैसे देश को ओलंपिक में 200 मेडल जीतने चाहिए-हरभजन सिंह

नई दिल्ली: पूर्व क्रिकेटर हरभजन सिंह (Harbhajan Singh) ने क्रिकेट के बाद अपनी दूसरी पारी की शुरुआत की है. पंजाब में आम आदमी पार्टी की बंपर जीत के बाद राज्यसभा के चुनाव होने हैं. आम आदमी पार्टी ने हरभजन सिंह को भी अपना उम्मीदवार बनाया है. ऐसे में पूर्व क्रिकेटर का संसद के ऊपरी सदन में जाना तय है.

हरभजन सिंह ने सोमवार को ही अपना पर्चा भरा, इसके बाद उन्होंने भविष्य के प्लान पर बात की. हरभजन सिंह का कहना है कि हम दो मेडल जीतकर खुशी मनाते हैं, लेकिन भारत जैसे देश को ओलंपिक में 200 मेडल जीतने चाहिए. ऐसे में उनका फोकस खेल को बढ़ावा देने पर रहेगा.

‘CM जो जिम्मेदारी देंगे उसे पूरा करूंगा’

पूर्व क्रिकेटर हरभजन सिंह ने कहा कि मेरा फोकस स्पोर्ट्स का विकास करने पर होगा, साथ ही पंजाब के युवा लोगों से जुड़ने की कोशिश रहेगी. मैं देश में खेल का प्रचार करने के लिए तमाम कोशिशें करूंगा. हरभजन सिंह ने कहा कि पंजाब के मुख्यमंत्री जो भी मुझे जिम्मेदारी देंगे, हम उसपर काम करेंगे.

आपको बता दें कि आम आदमी पार्टी (AAP) ने सोमवार को पूर्व क्रिकेटर हरभजन सिंह, AAP नेता राघव चड्ढा, एकेडमियन संदीप पाठक को नॉमिनेट किया गया है.

अगर हरभजन सिंह की बात करें तो पंजाब में विधानसभा चुनाव के वक्त माना जा रहा था कि वह कांग्रेस पार्टी के साथ जा सकते हैं. लेकिन उन्होंने इन खबरों का खंडन कर दिया था. भारत के लिए एक टी-20 और एक वनडे का वर्ल्डकप जीत चुके हरभजन सिंह अब आम आदमी पार्टी के साथ नई शुरुआत कर रहे हैं.

हरभजन सिंह के क्रिकेट रिकॉर्ड की बात करें तो उन्होंने भारत के लिए 103 टेस्ट मैच खेले हैं, जिसमें उनके नाम 417 विकेट हैं. जबकि 236 वनडे में हरभजन के नाम 269 विकेट हैं. हरभजन ने भारत के लिए अपना आखिरी मैच 2016 में खेला था.

नोट: अगर आपको यह खबर पसंद आई तो इसे शेयर करना न भूलें, देश-विदेश से जुड़ी ताजा अपडेट पाने के लिए कृपया The Lucknow Tribune के  Facebook  पेज को Like व Twitter पर Follow करना न भूलें...
-------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------
E-Paper