भारत-पाकिस्तान के विदेश मंत्री का इसी महीने होगा आमना-सामना, क्या होगी जयशंकर और कुरैशी के बीच बात?

नई दिल्ली: पाकिस्तान के प्रधानमंत्री इमरान खान और वहां के सेना प्रमुख जनरल कमर जावेद बाजवा की तरफ से भारत के साथ शांति वार्ता की पेशकश के बाद इस महीने के आखिर में दोनों देशों के विदेश मंत्री आमने-सामने होंगे। तजाकिस्तान की राजधानी दुशांबे में ‘हार्ट ऑफ एशिया’ के विदेश मंत्रियों की बैठक होने जा रही है। 30 मार्च को होने वाली इस बैठक में 15 देशों के विदेश मंत्री शामिल होंगे।

पाकिस्तान से शांति संदेशों की बीच यह महत्वपूर्ण बैठक है। सूत्रों के मुताबिक इस बैठक के दौरान भारत के विदेशमंत्री एस. जयशंकर और पाकिस्तान के विदेश मंत्री शाह महमूद कुरैशी शामिल होंगे। लेकिन अभी तक दोनों विदेश मंत्रियो के बीच द्विपक्षीय वार्ता पर कोई फैसला नहीं हो पाया है। काफी समय बाद दोनों देशो के विदेशमंत्री एक साथ एक मंच पर नजर आएंगे।

इधर, भारत ने पाकिस्तान के प्रधानमंत्री इमरान खान और सेना प्रमुख जनरल बाजवा के ताज़ा बयानों का स्वागत किया है। सरकार के उच्च सूत्रों ने कहा कि मसलों के शांतिपूर्ण समाधान के लिए दिए गए पाकिस्तानी प्रधानमंत्री इमरान खान और सेना प्रमुख जनरल बाजवा के बयान सकारात्मक हैं और भारत सरकार इनका स्वागत करती है। दोनों देशों ने हाल में सीमा पर संघर्ष विराम लागू किया है। इसके बाद से भारत की नजर पाकिस्तान की गतिविधियों पर बनी हुई है।

नोट: अगर आपको यह खबर पसंद आई तो इसे शेयर करना न भूलें, देश-विदेश से जुड़ी ताजा अपडेट पाने के लिए कृपया The Lucknow Tribune के  Facebook  पेज को Like व Twitter पर Follow करना न भूलें... ------------------------- ------------------------------------------------------ -------------------------------------------------------- ------------------------------------------------------------------- --------------------------------------------- --------------------------------------------------------------- --------------------------------------------------------- --------------------------------------------------------------------------   ----------------------------------------------------------- -------------------------------------------------- -----------------------------------------------------------------------------------------
----------- -------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------
E-Paper