भारत में ऐसी जगह है मौजूद जहां पर विदेशी महिलायें आते ही हो जाती हैं प्रेग्‍नेंट

लखनऊ: हर महिला को मां बनने की खुशी सबसे बड़ी खुशी मानी जाती है। क्‍योंकि महिला होना उसके बाद मां बनना एक सुखद ऐहसास माना जाता है लेकिन बहुत सी महिलायें मां नहीं बन पाती है जिसकी वजह से अपने जीवन से बेहद परेशान रहती हैं और वह चाहती हैं कि वह किसी भी तरह से मां बन जायें।

इसी का समाधान राजस्‍थान के शहर में किया जाता है। वह भी महिलाओं के रजामंदी के बाद ही वह यहां पर आकर अपनी सूनी गोद को भरकर जाती हैं। जी हां राजस्थान में एक ऐसी जगह भी है जहां पर भारी संख्या में विदेशी महिलाएं आती हैं और वह मां बन जाती हैं।

दरअसल राजस्थान की राजधानी जयपुर में बहुत से फर्टिलिटी सेंटर हैं जहां पर हर साल लगभग 1200 महिलाओं की इन विट्रो फर्टिलाइजेशन यानी की आईवीएफ की मदद से गोद भरी जाती है। जिन्में कई विदेशी महिलाएं भी शामिल होती है।

इस तकनीकि के बारें में डॉक्‍टरों का कहना है कि विदेशों के मुकाबले यहां इलाज काफी सस्ता है। जिस वजह से विदेशी महिलायें यहां पर आकर अपनी सूनी गोद को भरने आती हैं साथ ही यहां पर इसका इलाज बेहद सस्‍ता है।

नोट: अगर आपको यह खबर पसंद आई तो इसे शेयर करना न भूलें, देश-विदेश से जुड़ी ताजा अपडेट पाने के लिए कृपया The Lucknow Tribune के  Facebook  पेज को Like व Twitter पर Follow करना न भूलें... --------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------- ---------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------
Loading...
E-Paper