भारत में कोरोना के अब तक 83 मामले, कई राज्यों में मॉल-सिनेमा हॉल बंद

नई दिल्ली: भारत में घातक हो चुके कोरोना वायरस से देश में दूसरी मौत हुई है। दिल्ली के राम मनोहर लोहिया अस्पताल में भर्ती बुजुर्ग महिला ने दम तोड़ दिया है। इससे पहले कर्नाटक में एक बुजुर्ग की कोरोना से मौत हुई थी। कोरोना के प्रसार को रोकने के लिए युद्ध स्तर पर प्रयास शुरू हो गए हैं।केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्रालय का कहना है कि भारत में कोरोना वायरस के मामलों की संख्या बढ़कर 83 हो गई है, जिसमें दिल्ली और कर्नाटक से एक-एक मौत शामिल है।

स्वास्थ्य मंत्रालय के मुताबिक दिल्ली, हरियाणा, कर्नाटक, महाराष्ट्र, केरल, उत्तर प्रदेश, पंजाब समेत कम से कम 13 राज्यों/केंद्र शासित प्रदेशों में कोरोना के मामले पाए गए हैं। हालांकि, स्वास्थ्य विभाग के अधिकारियों ने इसे हेल्थ इमरजेंसी नहीं करार दिया है और लोगों से भयभीत नहीं होने की अपील की है।

हिमाचल प्रदेश: हिमाचल प्रदेश के सीएम जयराम ठाकुर ने बताया कि कोरोना वायरस के कारण राज्य के सभी सरकारी, निजी कॉलेज और स्कूल, आंगनबाड़ी केंद्र और प्ले-वे स्कूल 31 मार्च तक बंद रहेंगे।

कर्नाटक: कोरोना वायरस महामारी के प्रकोप के बीच बेंगलुरू में सभी मॉल बंद कर दिए गए हैं। राज्य में अगले सप्ताह तक सभी मॉल, थिएटर, नाइट क्लब, पब और स्विमिंग पूल बंद रहेंगे।

दिल्ली: कुछ फार्मेसियों ने कीमतों में बढ़ोतरी के कारण N95 मास्क की बिक्री बंद कर दी है। कनॉट प्लेस में कोरोना वायरस महामारी के बीच फार्मासिस्टों ने बताया कि हमने N95 मास्क बेचना बंद कर दिया है क्योंकि होल सेलर इसे ऊंचे दामों पर बेच रहे हैं और यदि हम ग्राहकों से अधिक पैसे मांगते हैं तो वे हमारे साथ लड़ते हैं।

महाराष्ट्र में सामने आए कोरोना के 2 और मरीज, 19 हुई संक्रमित लोगों की संख्या

नोट: अगर आपको यह खबर पसंद आई तो इसे शेयर करना न भूलें, देश-विदेश से जुड़ी ताजा अपडेट पाने के लिए कृपया The Lucknow Tribune के  Facebook  पेज को Like व Twitter पर Follow करना न भूलें... ---------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------
--------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------- --------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------- --------------------------------------------------------------------------------------------------
-------------------------------------------------------------------------------------------------------------
---------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------
E-Paper