भारत में 12 दिनों में सामने आए 2 लाख नए पॉजिटव केस, ब्राजील में अब तक 60 हजार मौत

नई दिल्ली: भारत में कोरोना वायरस का संक्रमण तेजी से फैलता जा रहा है। कोरोना संक्रमण की रफ्तार का अंदाजा इसी से लगा सकते हैं कि बीते 12 दिनों में करीब दो लाख पॉजिटिव केस सामने आए हैं। दुनिया की बात करें तो वैश्विक महामारी के मामलों ने एक करोड़ा का आंकड़ा पार कर लिया है। यह अब बेरोकटोक बढ़ रहा है। अब तक दुनिया भर में 5 लाख से अधिक लोगों की इससे मौत हो चुकी है।

महामारी पर लगाम लगाने के लिए कई भारत सहित कई देशों ने लॉकडाउन लगाया है। इसके बावजूद मामले लगातार बढ़ रहे हैं। भारत में कोरोना का आंकड़ा 6 लाख का आंकड़ा पार कर चुका है। स्वास्थ्य मंत्रालय का कहना है कि कम मृत्यु दर और 60 प्रतिशत की रिकवरी रेट सकारात्मक संकेतक हैं।

भारत में कोरोना के कुल 604993 मामले हैं वहीं, मृत्यु का आंकड़ा 174747 है। दिल्ली के मुख्यमंत्री ने कहा कि राष्ट्रीय राजधानी में कोरोना का प्रकोप अब नियंत्रण में है, लेकिन वायरस के अप्रत्याशित होने पर शालीनता बरतने की जरूरत है। आयुष मंत्रालय का कहना है कि पतंजलि आयुर्वेद की ‘कोरोनिल’ दवा इम्यूनिटी बूस्टर है न कि कोरोना वायरस का इलाज। कंपनी को कोरोना प्रबंधन और प्रतिरक्षा-बढ़ाने के लिए दवा खरीदने और बेचने की अनुमति दी गई है, इलाज के रूप में नहीं।

बेंगलुरु कोरोना के मामलों में वृद्धि जारी है, सरकारी अस्पतालों में आईसीयू मरीजों से भरे हुए हैं। कर्नाटक के 16,000 कोरोना रोगियों में से लगभग 5,300 बेंगलुरु से आते हैं। भारत ने पिछले 12 दिनों में कोरोना के आंकड़ों में लगभग 2 लाख मामले जोड़े हैं।ब्राजील में कोरोना वायरस से मरने वालों की की संख्या 60,000 के पार कर गई है।अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रम्प ने कहा है कि “वह सभी मुखौटों के लिए है” लेकिन विश्वास है कि वायरस गायब हो जाएगा।

नोट: अगर आपको यह खबर पसंद आई तो इसे शेयर करना न भूलें, देश-विदेश से जुड़ी ताजा अपडेट पाने के लिए कृपया The Lucknow Tribune के  Facebook  पेज को Like व Twitter पर Follow करना न भूलें... --------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------- ---------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------
Loading...
E-Paper