भारत से मालामाल होगी डोनाल्ड ट्रंप की कंपनी!

नई दिल्ली: अमेरिका में बेशक राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप की कंपनी द ट्रंप आर्गनाइजेशन के बिजनेस सितारे इन दिनों गर्दिश में हों लेकिन भारत में उसके सितारे बुलंद हैं। अपनी बहन इवांका की तरह डोनाल्ड ट्रंप व्हाइट हाउस के मेंबर नहीं हैं। वह इन दिनों ट्रंप आर्गनाइजेशन के प्रमुख की हैसियत से पिता के कारोबार को संभाल रहे हैं। वह द ट्रंप आर्गनाइजेशन में एग्जीक्यूटिव वाइस प्रेसीडेंट हैं।

अमेरिका में ट्रंप ब्रांड के दिन बहुत अच्छे नहीं चल रहे। बिजनेस सात फीसदी गिरा हुआ है। अमेरिका के उत्तर पूर्व और पश्चिमी कोस्ट पर गोल्फ कोर्सों में लोगों की आमद कम हो गई है। लास एंजिल्स के गोल्फ कोर्स में भी आमदनी घट चुकी हैं। मैनहट्टन में तीन ट्रंप बिल्डिंग्स से वहां से निवासियों ने ट्रंप का नाम हटा दिया है। मैनहट्टन में ही पश्चिमी छोर की एक बिल्डिंग में ऐसा करने की तैयारी चल रही है। अमेरिका में ट्रंप के बिजनेस पर नकारात्मक असर की वजह लोग उनकी राजनीतिक शैली भी बता रहे हैं। ले‎किन भारत में ऐसा नहीं है।

यहां ट्रंप के रियल एस्टेट बिजनेस में काफी उछाल देखने को मिल रही है। गुड़गांव में एम3एम इंडिया के साथ बनवाए जा रही 45 मंजिला ट्विन ट्रंप टॉवर्स की कीमत आसपास की प्रापर्टीज से कई गुना ज्यादा महंगी है। इस टॉवर में फ्लैट लेना भारतीय धनाढ्य वर्ग के लिए स्टेटस सिंबल है। साथ ही भारत में दक्षिण पंथियों और भाजपा समर्थकों के बीच ट्रंप लोकप्रिय हैं। जो लोग इस्लाम विरोधी और राष्ट्रवाद के पैरोकार हैं, वो ट्रंप को पसंद करते हैं।

नोट: अगर आपको यह खबर पसंद आई तो इसे शेयर करना न भूलें, देश-विदेश से जुड़ी ताजा अपडेट पाने के लिए कृपया The Lucknow Tribune के  Facebook  पेज को Like व Twitter पर Follow करना न भूलें... --------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------- --------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------- ---------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------
Loading...
E-Paper