भीगने को हो जाएं तैयार झूम के बरसेगा सावन

नई दिल्ली: भीषण उमस और गर्मी का सामना कर रहे दिल्ली के लोगों को बृहस्पतिवार से राहत मिलने वाली है। मौसम विभाग ने अगले दो दिन दिल्ली-एनसीआर में जबरदस्त बारिश होने का अनुमान जताया है। इससे पहले बुधवार शाम को को दिल्ली के कुछ इलाकों में झमाझम बारिश हुई। इससे जिन इलाके में बारिश हुई उस इलाके में मौसम तो सुहाना हो गया, लेकिन बाकि इलाके के लोगों को उमस वाली भीषण गर्मी से किसी भी तरह की कोई राहत नहीं मिली।

कुछ इलाकों में बारिश के बावजूद आज दिल्ली का न्यूनतम तापमान 29.2 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया जो सामान्य से दो डिग्री सेल्सियस अधिक थी। आज दिल्ली का अधिकतम तापमान 37.8 डिग्री सेल्सियस रिकार्ड किया गया जो सामान्य से तीन डिग्री सेल्सियस अधिक रहा। तापमान और आद्रता में हुई बढोतरी की वजह से पूरे दिन लोग उमस वाली भीषण गर्मी से परेशान रहे। मौसम की जानकारी देने वाली संस्था स्काईमेट के अनुसार 25 व 26 जुलाई को दिल्ली-एनसीआर में तेज बारिश हो सकती है।

अनुमान है कि अगले दो दिन दिल्ली, नोएडा, गुरु ग्राम, गाजियाबाद और फरीदाबाद में घने बादल छाए रहेंगे। साथ हीं यहां ठंडी हवा के साथ मध्यम से भारी बारिश हो सकती है। इससे दिल्ली-एनसीआर के लोगों को प्रचंड गर्मी व उमस से राहत मिलेगी।मौसम विभाग के अनुसार अगले दो दिन दिल्ली-एनसीआर में बारिश के बाद, 27 जुलाई से मानसून फिर कमजोर पड़ सकता है। इसके बाद लोगों को कुछ दिन फिर बारिश का इंतजार करना पड़ेगा। हालांकि जुलाई माह के अंत में दिल्ली-एनसीआर में फिर से हल्के बादल छाएंगे।

साथ ही कुछ स्थानों पर रु क-रु क कर गरज-चमक के साथ हल्की बारिश भी होने का अनुमान है। मौसम विभाग ने अपने पूर्वानुमान में बृहस्पतिवार को दिल्ली का तापमान के 33 व 25 डिग्री सेल्सियस के आसपास बने रहने की संभावना जतायी है।

नोट: अगर आपको यह खबर पसंद आई तो इसे शेयर करना न भूलें, देश-विदेश से जुड़ी ताजा अपडेट पाने के लिए कृपया The Lucknow Tribune के  Facebook  पेज को Like व Twitter पर Follow करना न भूलें...
Loading...
--------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------- --------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------- ---------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------
E-Paper