भीषण अग्निकांड में 60 झोपड़ियां जलकर राख

लखनऊ: उत्तर प्रदेश की राजधानी लखनऊ से बड़ी खबर आ रही है। राजधानी के इंदिरानगर के गाजीपुर थाने के पास भीषण अग्निकांड में 60 झोपड़ियां जलकर राख हो गईं। सोमवार की सुबह 11 बजे लगी आग ने धीरे-धीरे अन्य झोपड़ियों को भी अपनी जद में ले लिया और देखते ही देखते आग ने विकराल रूप धारण कर लिया। सूचना के बाद मौके पर पहुंचे दलमकल कर्मियों ने कड़ी मशक्‍कत के बाद आग पर काबू पाया।

आपको बता दें कि गाजीपुर थाने से महज 500 मीटर की दूरी पर स्थित परमेश्‍वर इन्‍क्‍लेव कॉलोनी में खाली पड़े एक प्‍लॉट पर असमिया परिवार झोपड़ी बनाकर रहते हैं। यहां पर कूड़ा बीनकर अपना जीवन यापन करने वाले लोगों की संख्‍या लगभग 300 के आसपास है। 11 बजे के आसपास एक महिला खाना बना रही थी, तभी उसकी झोपड़ी में आग लग गयी। अपनी जान बचाने के लिए शोर मचाते हुए महिला भागी तो अन्‍य झोपड़ियों की औरतें भी निकल पड़ीं। जलती झोपड़ी को देखकर हड़कंप मच गया।

इसी दौरान किसी ने दमकल कंट्रोल रूम में आग लगने की सूचना दे दी। आनन फानन में दमकल की दो गाड़ियां मौके पर पहुंची लेकिन तब तक आग ने इतना विकराल रूप धारण कर लिया था कि कड़ी मशक्कत के बाद काबू पाया गया।

नोट: अगर आपको यह खबर पसंद आई तो इसे शेयर करना न भूलें, देश-विदेश से जुड़ी ताजा अपडेट पाने के लिए कृपया The Lucknow Tribune के  Facebook  पेज को Like व Twitter पर Follow करना न भूलें... --------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------- --------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------- ---------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------
Loading...
E-Paper