भुवनेश्वर बन सकता है 100% वैक्सीनेशन वाला पहला शहर, टीकाकरण में सबसे आगे

नई दिल्ली: ओडिशा का शहर भुवनेश्वर के नगर निगम ने 15 जुलाई तक शहर के सभी व्यस्क नागरिकों को पहली डोज और अगस्त के अंत तक कोरोना की दूसरी डोज देने का लक्ष्य रखा है। भुवनेश्वर अपनी शत प्रतिशत आबादी का टीकाकरण करने वाला देश का पहला शहर बन सकता है। भुवनेश्वर बीएमसी ने शहर में करीब 9.50 लाख लोगों के टीकाकरण का लक्ष्य रखा है।

स्वास्थ्य विभाग के एक अधिकारी ने बताया कि भुवनेश्वर के 8.42 लाख वयस्कों में से 57 फीसदी ने वैक्सीन की दोनों खुराक ले ली हैं। बाकी लोगों में से 98% ने कोवैक्सिन की पहली खुराक ली है। इधर, बेंगलुरु में टीके की पहली खुराक लेने वाले वयस्कों की आबादी 29% है, इसके बाद चेन्नई (25%), मुंबई (18%), दिल्ली और हैदराबाद (प्रत्येक 16%)।

भुवनेश्वर के बीएमसी के अधिकारियों ने कहा कि उनके पास फिलहाल वैक्सीन की 4.13 लाख डोज का स्टॉक है, जबकि टीकाकरण को बिना किसी बाधा के जारी रखने के लिए वैक्सीन की और खेप पहुंचने वाली है। अधिकारियों ने कहा कि लगभग 30 हजार लोगों को प्रतिदिन टीका लगाया जा रहा है। उन्होंने कहा कि अगले दो सप्ताह के भीतर शहर में वैक्सीन प्राप्त करने वालों की संख्या दोगुनी हो जाएगी।

नोट: अगर आपको यह खबर पसंद आई तो इसे शेयर करना न भूलें, देश-विदेश से जुड़ी ताजा अपडेट पाने के लिए कृपया The Lucknow Tribune के  Facebook  पेज को Like व Twitter पर Follow करना न भूलें... -------------------------
----------- -------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------
E-Paper