भूकंप के झटकों से हिली हिमाचल की धरती, रिक्टर पैमाने पर 3.6 मापी गई तीव्रता

शिमला: हिमाचल प्रदेश के शिमला क्षेत्र में सोमवार तड़के भूकंप के हल्के झटके महसूस किए गए। यहां मौसम विभाग ने यह जानकारी दी। हालांकि, इसमें किसी प्रकार के जानमाल की हानि नहीं हुई है। सुबह 5.18 बजे आए भूकंप की तीव्रता रिक्टर पैमाने पर 3.6 पाई गई। इसका केंद्र जमीन से 10 किलोमीटर अंदर था।

बता दें कि हिमाचल के लगातार आ रहे भूकंप के झटको से लोगों में दहशत का माहौल है। इससे पहले तीन जनवरी को भी प्रदेश के जनजातीय जिला लाहौल में लगातार भूकंप का झटका लगा और उसके अगले दिन शुक्रवार सुबह 10 बजकर 46 मिनट पर लाहुल स्पीति में दोबारा भूकंप आया था। रिक्टर स्केल पर इसकी तीव्रता 3.4 मापी गई थी। साफ मौसम के बीच लगातार डोल रही धरती से क्षेत्र में हिमखंड गिरने का खतरा बन गया है।

पांच जनवरी तक साफ रहेगा मौसम
मौसम विज्ञान केंद्र शिमला ने पांच जनवरी तक प्रदेश में मौसम साफ रहने के आसार जताए हैं। अब छह से आठ जनवरी तक बारिश-बर्फबारी का पूर्वानुमान है। पश्चिमी विक्षोभ के कमजोर पड़ने से प्रदेश में मौसम साफ हो गया है। शुक्रवार को प्रदेश के अधिकांश क्षेत्रों में मौसम साफ रहा। राजधानी शिमला में धूप खिलने के साथ हल्के बादल भी छाए रहे।

नोट: अगर आपको यह खबर पसंद आई तो इसे शेयर करना न भूलें, देश-विदेश से जुड़ी ताजा अपडेट पाने के लिए कृपया The Lucknow Tribune के  Facebook  पेज को Like व Twitter पर Follow करना न भूलें...
Loading...
-------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------- --------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------- --------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------- --------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------- ---------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------
E-Paper