भूपेन्द्र यादव हो सकते हैं यूपी भाजपा के नये प्रभारी

लखनऊ: पिछले कई महीनों से यूपी भाजपा के प्रभारी को लेकर अटकलें लगायी जा रही हैं। यूपी भाजपा के प्रभारी रहे ओम माथुर प्रदेश में बम्पर सीटें जिताने के बाद पूरी तरह नेपय में चले गये। संगठन में गत कई महीनों में पार्टी की अहम बैठकें हुईं, जश्न के मौके भी आये और समन्वय की बैठकें भी हुई, इनमें संघ के आला नेता भी शिरकत करने आये लेकिन माथुर नामौजूद रहे।

उधर पिछले कई महीनों से जिस तरह भूपेन्द्र यादव की यूपी में सक्रियता बढ़ी है, फिर चाहे वह प्रदेश कार्य समिति हो या पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष अमित शाह व प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के कार्यक्रमों व बैठकों को लेकर यादव की मौजूदगी अहम रही।भाजपा मुख्यालय पर शुक्रवार को भी श्री यादव की जिस तरह सक्रियता रही और पार्टी के आला नेताओं ने तवज्जो दी तो भले ही पार्टी के शीर्ष नेतृत्व ने इसका एलान न किया हो, लेकिन अब तय माना जा रहा है पार्टी लोकसभा का चुनाव भूपेन्द्र यादव को ही प्रभारी के तौर पर आगे कर लड़ेगी।

पॉलिटिक्स में एंट्री को तैयार रानी राजेश्वरी

सूत्रों का कहना है कि यूपी में 2017 के विधानसभा चुनाव के दौरान पार्टी के आला कमान ने उन्हें प्रदेश के हर चरण के विधानसभा चुनाव में लगा रखा था। वह पार्टी की ओर से राजधानी में प्रदेश मुख्यालय से बाहर बनाये गये वार रूम में बेहद सक्रिय रहते थे और विपक्षी दलों की चाल पर नजर रखकर उनका तोड़ भी निकालते रहे। फिर पार्टी ने उन्हें विधायक दल के नेता के चयन में सह पर्यवेक्षक बनाकर भेजा। पर्यवेक्षक के रूप में तब पार्टी के पूर्व राष्ट्रीय अध्यक्ष वैंकेंया नायडू (अब उपराष्ट्रपति) आये थे। ऐसे में बिना घोषणा के ही उनका प्रभारी के तौर पर पार्टी में स्वीकार्यता हो चुकी है।

नोट: अगर आपको यह खबर पसंद आई तो इसे शेयर करना न भूलें, देश-विदेश से जुड़ी ताजा अपडेट पाने के लिए कृपया The Lucknow Tribune के  Facebook  पेज को Like व Twitter पर Follow करना न भूलें... -------------------------
--------------------------------------------------- -------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------
E-Paper