भूलकर भी इन 5 चीजों का सुहागिन महिलाएं नहीं करें बंटवारा

नई दिल्ली: सुहागिन महिलाओं के लिए कुछ चीजें जीवन में बेहद महत्वपूर्ण होती हैं और इन चीजों का भूलकर भी किसी अन्य के साथ बंटवारा कर नहीं देना चाहिए अन्यथा इसे अशुभ व विपरीत परिणाम देने वाला कार्य माना जाता है। आइए आपको बता दें कि किन चीजों का किसी दूसरे को देने से क्या नुकसान होता है।

1. किसी भी विवाहित महिला को भूलकर भी अपना सिंदूर किसी दूसरी महिला को नहीं देना चाहिए इसे अशुभ माना जाता है और ऐसा करने पर पति व पत्नी के बीच तनाव हो जाता है।

2. सु​हागिन महिला को अपनी बिंदी भी उतार नहीं देनी चाहिए और ना ही किसी की लेकर लगानी चाहिए इसे भी गलत माना गया है और ऐसा करने पर विपरीत परिणाम मिल जाते हैं।

3. किसी भी सुहागिन महिला की शादीशुदा​ जिंदगी में उसके लिए मंगलसूत्र बहुत महत्व रखता है और यह पति व पत्नी के बीच प्यार व विश्वास की निशानी होती है।

4. सुहागिन महिलाओं को अपनी चूडियां भी उतार कर नहीं देनी चाहिए और किसी की पहनी हुई भी नहीं लेनी चाहिए। इस तरह करने पर सेहत संबंधी दिक्कतें सामने आ सकती हैं।

5. बिछिया किसी भी सुहागिन महिला के लिए अहम आभूषण होता है और इसे पैरों में पहना जाता है। इसलिए इसे भी ना देना और ना किसी से लेना चाहिए। ऐसा करने पर महिला की किस्मत साथ देना बंद कर देती है।

नोट: अगर आपको यह खबर पसंद आई तो इसे शेयर करना न भूलें, देश-विदेश से जुड़ी ताजा अपडेट पाने के लिए कृपया The Lucknow Tribune के  Facebook  पेज को Like व Twitter पर Follow करना न भूलें...
Loading...
--------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------- --------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------- ---------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------
E-Paper