भूलकर भी पैरों पर न चलाएं रेजर, इसके हैं कई नुकसान

अक्सर हाथ और पैरों के अनचाहे बालों से छुटकारा पाने के लिए हम कई तरह की क्रीम का इस्तेमाल करते हैं। कई बारे हम रेजर भी चला लेते हैं लेकिन अगर आप पैरों के बालों से छुटकारा पाना चाहते हैं लेकिन वैक्सिंग से होने वाले दर्द से डरते हैं तो रेजर का इस्तेमाल एक अच्छा विकल्प हो सकता हैं। रेजर से पैरो की शेविंग करने के कुछ साइड इफेक्ट्स भी हो सकते हैं।

शेविंग से पहले आप त्वचा को एक्सफोलिएट कर लेंगे तो त्वचा स्मूथ हो जायेगी। ऐसा करने से बालों को हटाना और भी आसान हो जाता हैं। इसके लिए आप ऑलिव ऑयल, लेमन और ब्राउन शुगर को मिलाकर उससे डेड स्किन सेल्स निकाल सकते हैं।

यदि आप खुद को हार्श शेविंग क्रीम से बचाना चाहते हैं तो कंडीशनर का उपयोग कर सकते हैं। इसका इस्तेमाल करने से शेविंग भी अच्छी और स्मूथ होगी।

एक अच्छी शेविंग तकनीक अपना कर आप बेहतर शेविंग का मजा ले सकते हैं। बालों को जड़ से निकलने के लिए आपको हेयर ग्रोथ की दिशा से उल्टा रेज़र चलाना चाहिए।

जब कभी भी आपकी नजर किसी छोटे से बाल पर पड़े तो उसे काटना जरूरी नहीं हैं। यह छोटा सा बाल किसी को नहीं दिखेगा। ऐसे में बार बार शेव कर स्किन ख़राब करने से अच्छा हैं उसे छोड़ दिया जाए।

नोट: अगर आपको यह खबर पसंद आई तो इसे शेयर करना न भूलें, देश-विदेश से जुड़ी ताजा अपडेट पाने के लिए कृपया The Lucknow Tribune के  Facebook  पेज को Like व Twitter पर Follow करना न भूलें...
Loading...
-------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------- --------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------- --------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------- --------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------- ---------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------
E-Paper