भोपाल में फिर मिले 62 नए कोरोना पॉजिटिव, कुल संक्रमितों की संख्या 2286 तक पहुंची

भोपाल : मध्यप्रदेश की राजधानी भोपाल में कोरोना का आतंक बढ़ते ही जा रहा है. शहर में फिर से 62 नए पॉजिटिव मरीज मिले हैं, वहीं शहर में अब कुल संक्रमितों की संख्या 2286 तक पहुंच चुकी है. गौरतलब है कि एक जून से लगातार संक्रमितों की संख्या बढ़ती ही जा रही है. इस पर काबू नहीं किया जा पा रहा है. हर दिन 50 से 70 के बीच नए मरीज सामने आ रहे हैं. वहीं कुछ क्षेत्रों में लोग घरों में ताला डालकर कहीं और निकल गए है. बुधवार को 31 लोग स्वस्थ होकर घर रवाना हो गए हैं. इसे मिलाकर 1525 मरीजों ने कोरोना से जंग जीत गए है. 689 मरीज का अब भी इलाज चल रहा है.

वहीं, भोपाल के बाजार सप्ताह में पांच दिन खोलने को लेकर आज दिशा निर्देश जारी हो सकते है. इस संबंध में आज बैठक होने वाली है. शहर के व्यापारी छह दिन सभी दुकानें खोलने की अनुमति के लिए अड़े हुए हैं. लेकिन जिला प्रशासन व्यापारियों से चर्चा कर दो दिन शनिवार व रविवार को बाजार बंद करने पर फैसला ले सकता है.

बता दें की स्वास्थ्य मंत्री नरोत्तम मिश्रा पहले ही ट्वीट के जरिए बता चुके हैं कि राजधानी भोपाल में शनिवार रविवार को मार्केट बंद रहेगा. हालांकि, अब प्रदेश में राजधानी भोपाल कोरोना वायरस का नया हॉट स्पॉट बनते जा रही है. बीते 10 दिनों में यहां इंदौर से ज्यादा केस सामने आ रहे हैं. जो की चिंताजनक है. राजधानी भोपाल के अलावा शुक्रवार को खंडवा में भी 3 पॉजिटिव केस सामने आए हैं. शुक्रवार को खंडवा में 38 रिपोर्ट आई है. इसमें 3 पॉजिटिव है. इन्हें मिलाकर जिले में कुल पॉजिटिव 279 हो गए है.

नोट: अगर आपको यह खबर पसंद आई तो इसे शेयर करना न भूलें, देश-विदेश से जुड़ी ताजा अपडेट पाने के लिए कृपया The Lucknow Tribune के  Facebook  पेज को Like व Twitter पर Follow करना न भूलें... --------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------- ---------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------
Loading...
E-Paper