मंगलवार को करें ये साधारण उपाय, होगी धन की प्राप्ति, मनोकामनाएं शीघ्र होंगी पूरी

लखनऊ: मंगलवार का दिन राम भक्त हनुमान जी को समर्पित है। इस दिन भक्त हनुमान जी की पूजा अर्चना करके इनकी कृपा पाने का प्रयत्न करते हैं। ऐसा बताया जाता है कि जिन लोगों के ऊपर हनुमान जी की कृपा दृष्टि बनी रहती है, उस व्यक्ति के जीवन के सभी कष्ट दूर हो जाते हैं। जो भक्त अपने सच्चे मन से हनुमान जी की पूजा करता है उसके जीवन की सभी परेशानियां भगवान दूर करते हैं। ज्योतिष शास्त्र में ऐसे कुछ उपाय बताए गए हैं जिनको अगर मंगलवार के दिन किए जाए तो इससे व्यक्ति को कई प्रकार से लाभ मिलता है। इन उपायों की सहायता से आप अपनी आर्थिक स्थिति भी मजबूत बना सकते हैं।

अगर आप हनुमान जी की कृपा से अपनी सारी मनोकामनाएं पूर्ण करना चाहते हैं तो इसके लिए मंगलवार के दिन कुछ आसान उपाय अपना सकते हैं। ज्योतिष शास्त्र में यह उपाय बेहद कारगर माने जाते हैं। तो चलिए जानते हैं धन प्राप्ति और मनोकामना पूर्ति के लिए मंगलवार के दिन कौन से उपाय करें।

हनुमान जी को लाल रंग का रुमाल अर्पित करें

आजकल के समय में लोग अपने कार्य पूरे करने की खूब कोशिश करते हैं परंतु उनको कामकाज में सफलता नहीं मिल पाती है। अगर आप भी ऐसी परिस्थिति से गुजर रहे हैं तो इसके लिए मंगलवार के दिन भगवान हनुमान जी को लाल रंग का रुमाल अर्पित कीजिए और इसकी पूजा करने के पश्चात उस लाल रंग के रुमाल को आप संभाल कर अपने पास रख लीजिए। जब आप कार्य के लिए जाएं तो उस रुमाल को साथ में ले जाएं परंतु आपको इस बात का ध्यान रखना होगा कि आप रुमाल का प्रयोग अन्य किसी भी कार्य में मत कीजिए। ऐसा माना जाता है कि इस उपाय को करने से राम भक्त हनुमान जी की कृपा से व्यक्ति को कार्यों में सफलता मिलती है।

इस उपाय से धन की कमी होगी दूर

आजकल के समय में पैसा सभी लोगों की पहली जरूरत बन गई है। लोग दिन-रात पैसा कमाने के लिए मेहनत करते हैं परंतु उनको सफलता नहीं मिल पाती है। अगर आप भी अपने जीवन से धन की कमी को दूर करना चाहते हैं तो इसके लिए मंगलवार के दिन किसी देवी मंदिर में जाएं और वहां पर ध्वजा लगाएं और आपको सुख-समृद्धि की प्रार्थना करनी होगी। अगर आप इस उपाय को लगातार पांच मंगलवार तक नियमित रूप से करते हैं तो इससे धन की समस्या दूर होती है। ऐसा माना जाता है कि इस उपाय को करने से व्यक्ति के जीवन से धन की कमी धीरे-धीरे दूर होने लगती है।

मंगलवार को इन चीजों का करें दान

धार्मिक शास्त्रों में दान का बहुत महत्व बताया गया है। ऐसा माना जाता है कि जो व्यक्ति दान करता है उसको दान की गई वस्तु से कई गुना अधिक लाभ मिलता है। आप मंगलवार के दिन तांबा, केसर, कस्तूरी, गेहूं, लाल चंदन, लाल गुलाब, सिंदूर, शहद, मसूर की दाल, लाल मूंगा आदि चीजों का दान करें। अगर आप ऐसा करते हैं तो इससे आपकी कुंडली में मंगल ग्रह मजबूत होता है और मंगल से शुभ फल की प्राप्ति होती है।

नोट: अगर आपको यह खबर पसंद आई तो इसे शेयर करना न भूलें, देश-विदेश से जुड़ी ताजा अपडेट पाने के लिए कृपया The Lucknow Tribune के  Facebook  पेज को Like व Twitter पर Follow करना न भूलें...
Loading...
-------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------- --------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------- --------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------- --------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------- --------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------- ---------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------
E-Paper