मंडला पहुंचे पीएम मोदी, रामनगर में करेंगे राष्ट्रीय पंचायती राज दिवस का उद्घाटन

मंडला: देश के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी मध्य प्रदेश के मंडला जिले के रामनगर में राष्ट्रीय पंचायती राज दिवस का उद्घाटन और तीन दिवसीय आदि उत्सव की शुरुआत करने यहां पहुंच चुके हैं। इस मौके पर नर्मदा नदी के तट पर स्थित रामनगर को भव्य तरीके से सजाया गया है। प्रधानमंत्री मोदी विशेष विमान से जबलपुर पहुंचे और वहां से हेलीकाप्टर से मंडला के रामनगर पहुंचे। मोदी यहां राष्ट्रीय पंचायत राज दिवस और आदि महोत्सव कार्यक्रम में भाग लेंगे। वह दोपहर दो बजे मंडला से जबलपुर के लिए प्रस्थान कर अपरान्ह 2.55 बजे जबलपुर से दिल्ली के लिए रवाना हो जाएंगे।

उद्घाटन कार्यक्रम की अध्यक्षता केंद्रीय पंचायत एवं ग्रामीण विकास मंत्री नरेंद्र सिंह तोमर कर रहे हैं। इस अवसर पर मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान, राज्यपाल आनंदी बेन पटेल, केंद्रीय पंचायती राज और कृषि तथा कृषक कल्याण मंत्री पुरुषोत्तम रूपाला और मध्य प्रदेश के पंचायत एवं ग्रामीण विकास मंत्री गोपाल भार्गव भी उपस्थित हैं।

नर्मदा नदी के तट को भव्यता से सजाया गया है। रंग बिरंगी ध्वज पताकाएं लहरा रही हैं। आदि उत्सव के दूसरे दिन 25 अप्रैल को रंगारंग सांस्तिक कार्यक्रम का आयोजन होगा। सांस्कृति कार्यक्रमों के माध्यम से जनजाति जीवन के विभिन्न पहलू से परिचित कराते हुए कलाकार अपनी प्रस्तुतियां देंगे। उत्सव के अंतिम दिन 26 अप्रैल को प्रशासन द्वारा मुख्यमंत्री कन्यादान योजना के तहत लगभग 1000 विवाह तथा निकाह कराए जाएंगे। इस कार्यक्रम में सम्मिलित होने वाले जोड़ों का उनके परंपरागत रीतिरिवाजों के अनुसार विवाह होगा। आयोजन स्थल में विभिन्न विभागों की आम जनता को जानकारी देने के लिए प्रदर्शनी भी लगाई जाएगी।

प्रधानमंत्री के दौरे के मद्देनजर मंडला में सुरक्षा के खास इंतजाम किए गए हैं। एसपीजी सहित अन्य सुरक्षा बलों के जवान बड़ी संख्या में यहां पहुंच चुके हैं। दिन में पुलिस बलों ने रिहर्सल की। वहीं पूरे कार्यक्रम स्थल को सुरक्षा बलों ने अपने कब्जे में ले लिया है।

नोट: अगर आपको यह खबर पसंद आई तो इसे शेयर करना न भूलें, देश-विदेश से जुड़ी ताजा अपडेट पाने के लिए कृपया The Lucknow Tribune के  Facebook  पेज को Like व Twitter पर Follow करना न भूलें...
Loading...
-------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------- --------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------- --------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------- --------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------- ---------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------
E-Paper