मंत्री मोती सिंह के नाम पर ठगी करने वाला युवक गिरफ्तार

लखनऊ ब्यूरो। उत्तर प्रदेश के कैबिनेट मंत्री राजेंद्र प्रताप सिंह उर्फ़ मोती सिंह के नाम पर ठगी करने वाले एक युवक को गौतमपल्ली थाना पुलिस ने बुधवार को गिरफ्तार किया है।

बिहार के सीवान निवासी दीपक तिवारी को लखनऊ के नरही इलाके में किराये के कमरे के पास से गौतमपल्ली थाने की पुलिस ने उस समय गिरफ्तार कर लिया, जब वह भागने के फिराक में था।

दीपक तिवारी ने बरेली के एक युवक से पेट्रोल पम्प का लाइसेंस दिलाने के नाम पर 20 हजार रूपये ले लिया और उसे मंत्री मोती सिंह के माध्यम से कराने का आश्वासन दे दिया। पीडि़त युवक की शिकायत पर गौतमपल्ली पुलिस दीपक को तलाश रही थी और अंतत: उसे गिरफ्तार करने में सफलता प्राप्त ही कर लिया।

बुधवार को दोपहर के समय नरही से गिरफ्तार हुए दीपक तिवारी को थाना गौतमपल्ली लाया गया और वहां उससे पूछताछ हुईं। उसने कबूला कि उसने भौकाल बनाने के लिए मंत्री मोती सिंह का खुद को रिश्तेदार बताया और साथ में रहने वाले युवकों को जाल में फंसाकर रूपये ऐंठ लिया।

उधर, हजरतगंज के क्षेत्राधिकारी अभय की मौजूदगी में गौतमपल्ली थाने पर जालसाजी और ठगी करने वाले दीपक के खिलाफ धारा 419, 420 व 467 और 471 आईपीसी के तहत मुकदमा पंजीकृत किया गया। वहीं घटना की जानकारी होने पर प्रतापगढ़ निवासी कैबिनेट मंत्री राजेन्द्र उर्फ मोती सिंह ने पुलिस से समूचे मामले की जानकारी ली है। गौतमपल्ली के निरीक्षक ने पूरी घटना से कैबिनेट मंत्री को अवगत कराया है।

नोट: अगर आपको यह खबर पसंद आई तो इसे शेयर करना न भूलें, देश-विदेश से जुड़ी ताजा अपडेट पाने के लिए कृपया The Lucknow Tribune के  Facebook  पेज को Like व Twitter पर Follow करना न भूलें... --------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------- --------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------- ---------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------
Loading...
E-Paper