मंदिर से लौट रही महिला से सामूहिक दुष्कर्म, आयोग ने मांगी रिपोर्ट

भोपाल: मानव अधिकार आयोग ने मुरैना जिले में एक महिला से सामूहिक दुष्कर्म की घटना पर संज्ञान लिया है। आधा दर्जन आरोपियों ने महिला के पति को बंधक बनाकर दुष्कर्म को अंजाम दिया था। मानव अधिकार आयोग से प्राप्त जानकारी के अनुसार कैलारस थाना क्षेत्र के ग्राम रजपुरा की निवासी महिला अपने पति के साथ बहरारा माता के मंदिर गई थी। लौटते समय करीब आधा दर्जन अज्ञात लोगों ने उन्हें रोक लिया और महिला के पति को बंधक बना लिया। यही नहीं, बल्कि आरोपियों ने विरोध करने पर महिला के पति से मारपीट भी की।

इसके बाद आरोपियों ने महिला से दुष्कर्म किया। महिला अपनी शिकायत लेकर जब मुरैना जिले के पहाड़गढ़ थाने में पहुंची, तो पुलिस ने केवल मारपीट का मामला दर्ज किया। इस घटना पर संज्ञान लेते हुए मानव अधिकार आयोग ने पुलिस अधीक्षक मुरैना को जांच के निर्देश दिए हैं। आयोग ने एसपी से जांच रिपोर्ट भी तलब की है।

नोट: अगर आपको यह खबर पसंद आई तो इसे शेयर करना न भूलें, देश-विदेश से जुड़ी ताजा अपडेट पाने के लिए कृपया The Lucknow Tribune के  Facebook  पेज को Like व Twitter पर Follow करना न भूलें... --------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------- --------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------- ---------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------
Loading...
E-Paper