मजबूरियों ने 80 के दशक की अभिनेत्री बिंदू को बॉलीवुड में किया मशहूर, 16 साल की उम्र में करनी पड़ी शादी

बॉलीवुड इंडस्ट्री से 80 के दशक के कई कलाकारों ने आज फिल्मों से दूरी बना ली है। लेकिन जब तक उन्होंने बड़े पर्दे पर काम किया अपनी अदाकारी से सभी का दिल जीता है। हालांकि आज वे बॉलीवुड इंडस्ट्री को छोड़ अपनी निजी जिंदगी में काफी ज्यादा व्यस्त हैं। लेकिन फिल्मों में आने के बाद उन्हें काफी ज्यादा पहचान मिली। जिसके कारण उन्हें आज भी याद किया जाता है।

दरअसल, हम बात कर रहे हैं 80 और 90 के दशक की उन अभिनेत्रियों की जिन्होंने अपने निगेटिव किरदार से घर घर में अपनी पहचान बनाई। खास कर महिलाओं के बीच, लेकिन आज वे बॉलीवुड से दूर है। ऐसी कई अभिनेत्री हैं। इसी क्रम में आने वाली एक ऐसी ही अभिनेत्री से आज आपको अवगत करवाते हैं। आज हम बात कर रहे हैं। एक ऐसी ही अभिनेत्री हैं बिंदू, जिन्होंने बॉलीवुड की कई फिल्मों में काम किया और अपनी अलग ही पहचान बनाई।

बता दें कि बिंदू ने कम उम्र में ही मॉडलिंग शुरु कर दी थी। बताया जाता है कि अभिनेत्री 11 साल की उम्र में ही एक दम फिट थी। जिसके चलते उन्हें मॉडलिंग का ऑफर समय से पहले ही मिल गया था। आज बॉलीवुड में अपना नाम कर चूंकि बिंदू का फिल्मों में आने का कोई मकसद नहीं था। लेकिन उनको मजबूरियों के कारण फिल्मों आना पड़ा। दरअसल, बिंदू जब छोटी की उस समय उनके के पिता का निधन हो गया था। और घर में सबसे बड़ी होने के कारण घर की सारी जिम्मेदारियां उन पर आ गई। वहीं इस दौरान उन्हें मॉडलिंग करने का मौका मिल गया जिसे अपना करियर मानते हुए। आगे बढ़ती चली गई। और इसी मेहनत और लगन के चलते। धीरे-धीरे वो मॉडलिंग से फिल्मों में आ गईं।

बिंदू का जीवन उनकी सोच से भी ज्यादा तेज चल रहा था। जहां छोटी उम्र में उनके पिता का निधन हो गया तो वहीं उनकी शादी भी भी महज 16 साल की उम्र में ही हो गई थी। उस वक्त बिंदू स्कूल में ही थीं। बताया जाता है कि मॉडलिंग के समय में ही वे बिजनेसमैन चंपक जावेरी से मिलीं। और इस दौरान दोनों के बीच नजदीकियां बड़ी। बता दें कि दोनों ने अपने परिवार के खिलाफ जाकर शादी करने का फैसला लिया था। वहीं उनका असल करियर भी शादी के बाद ही शुरु हुआ। उन्हें दमदार फिल्मों के रोल ऑफर हुए। और एक के बाद कई फिल्मों में उनको काम मिलना शुरू हो गया।

नोट: अगर आपको यह खबर पसंद आई तो इसे शेयर करना न भूलें, देश-विदेश से जुड़ी ताजा अपडेट पाने के लिए कृपया The Lucknow Tribune के  Facebook  पेज को Like व Twitter पर Follow करना न भूलें... -------------------------
-------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------
E-Paper