मणिपुर के खेल मंत्री हाओकिप भाजपा में शामिल हुए

नई दिल्ली: जाने माने अंतरराष्ट्रीय फुटबाल खिलाड़ी तथा मणिपुर सरकार में खेल, युवा मामलों एवं जलशक्ति मंत्री लेत्पाओ हाओकिप आज यहां भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) में शामिल हो गए। कुकी जनजाति के हाओकिप नेशनल पीपुल्स पार्टी (एनपीपी) के टिकट म्यांमार सीमा पर स्थित चंदेल विधानसभा क्षेत्र से विधायक निर्वाचित हुए हैं। वह भारत की अंतरराष्ट्रीय फुटबाल टीम का हिस्सा रहे हैं। भाजपा के दीनदयाल उपाध्याय मार्ग स्थित मुख्यालय में एक संक्षिप्त समारोह में मणिपुर के चुनाव प्रभारी एवं केन्द्रीय मंत्री भूपेन्द्र यादव ने हाओकिप को सदस्यता सूची सौंप कर और अंगवस्त्र पहना कर भाजपा में उनका स्वागत किया।

इस मौके पर भाजपा के राष्ट्रीय मीडिया प्रभारी एवं सांसद अनिल बलूनी, सह प्रभारी संजय मयूख एवं भारत पर्यटन विकास निगम के अध्यक्ष डॉ. संबित पात्रा भी मौजूद थे। इस मौके पर हाओकिप ने कहा कि प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी और गृह मंत्री अमित शाह के नेतृत्व में पूर्वोत्तर खासकर मणिपुर और विकास कर सकता है। सबका साथ, सबका विकास, सबका विश्वास एवं सबका प्रयास के मंत्र पर प्रधानमंत्री काम कर रहे हैं तथा 130 करोड़ भारतवासियों के साथ पूर्वोत्तर को ‘अष्टलक्ष्मी’ बनाने और मणिपुर को विकास की नयी ऊंचाई पर पहुंचाने में लगे हैं।

इसीलिए उन्होंने भाजपा में शामिल होने का फैसला किया है। इससे पहले यादव ने कहा कि मणिपुर कांग्रेस के शासनकाल में कुशासन से त्रस्त था। बीते पांच वर्ष में भाजपा के नेतृत्व वाली सरकार ने खुलापन एवं सुशासन से राज्य का तेजी से विकास किया है और इससे मणिपुर के सभी वर्गों में उत्साह एवं नयी ऊर्जा का संचार हुआ है।

नोट: अगर आपको यह खबर पसंद आई तो इसे शेयर करना न भूलें, देश-विदेश से जुड़ी ताजा अपडेट पाने के लिए कृपया The Lucknow Tribune के  Facebook  पेज को Like व Twitter पर Follow करना न भूलें... ------------------------- ------------------------------------------------------ -------------------------------------------------------- ------------------------------------------------------------------- --------------------------------------------- --------------------------------------------------------------- --------------------------------------------------------- --------------------------------------------------------------------------   ----------------------------------------------------------- -------------------------------------------------- -----------------------------------------------------------------------------------------
----------- -------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------
E-Paper