मणिपुर-त्रिपुरा को पीएम मोदी देंगे 4800 करोड़ की सौगात, 22 प्रोजेक्ट्स की रखेंगे नींव

नई दिल्ली: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी आज मणिपुर और त्रिपुरा को कई सौगात देंगे। प्रधानमंत्री 22 विकास परियोजनाओं की नींव रखेंगे। ये प्रोजेक्ट कुल 4800 करोड़ रुपए की लागत हैं। प्रधानमंत्री कार्यालय की ओर से इस बारे में जानकारी साझा करते हुए कहा गया है कि पीएम मोदी इंफाल में इन तमाम परियोजनाओं की नींव रखेंगे। इसके साथ ही पीएम मोदी अगरतला के महाराज बीर बिक्रम एयरपोर्ट में न्यू इंटिग्रेटेड टर्मिनल बिल्डिंग का भी उद्घाटन करेंगे। पीएम मोदी इंफाल में अत्याधुनिक कैंसर अस्पताल की भी आधारशिला रखेंगे। यह पीपीपी मॉडल पर तैयार होगा जिसपर कुल 160 करोड़ रुपए खर्च होंगे।

पीएम मोदी मणिपुर में 13 परियोजनाओं की उद्घाटन करेंगे जोकि कुल 1850 करोड़ रुपए की लागत से तैयार हुई हैं। जबकि 2950 करोड़ रुपए की 9 परियोजनाओं की पीएम मोदी नींव रखेंगे। बेहतर कनेक्टिविटी के लिए पीएम मोदी पांच राष्ट्रीय राजमार्गों की भी नींव रखेंगे जोकि 1700 करोड़ रुपए की लागत से तैयार होगी। वहीं बेहतर मोबाइल कनेक्टिविटी के लिए पीएम मोदी 1100 करोड़ रुपए की लागत से तैयार हुए 2387 मोबाइल टॉवर को भी प्रदेश को समर्पित करेंगे।

बता दें कि मणिपुर में जल्द ही विधानसभा चुनाव की तारीखों का ऐलान हो सकता है। ऐसे में प्रदेश में सियासी हलचल लगातार बढ़ रही है। पिछले हफ्ते भाजपा अध्यक्ष जेपी नड्डा ने भी मणिपुर का दौरा किया था। इस दौरान युवा रैली को संबोधित करते हुए उन्होंने कहा था कि दूसरे दलों के पास ना दशा थी और ना ही दृष्टि। ये लोग सिर्फ पीएम मोदी की आलोचना करते हैं, लेकिन हमारी सरकार के पास भारत को आगे ले जाने का जो विजन है वह किसी के पास नहीं है, भाजपा सबको साथ लेकर चलती है, जबकि कांग्रेस वंशवाद और परिवारवाद पर चलती है।

नोट: अगर आपको यह खबर पसंद आई तो इसे शेयर करना न भूलें, देश-विदेश से जुड़ी ताजा अपडेट पाने के लिए कृपया The Lucknow Tribune के  Facebook  पेज को Like व Twitter पर Follow करना न भूलें... -------------------------
--------------------------------------------------- -------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------
E-Paper