मणिपुर में अल्पमत में भाजपा सरकार, जल्द अविश्वास प्रस्ताव लाएगी कांग्रेस

इंफाल। मणिपुर में भारतीय जनता पार्टी के तीन विधायक पार्टी छोकड़कर कांग्रेस में शामिल हो गए हैं। इसके अलावा नेशनल पीपुल्स पार्टी (एनपीपी) के चार विधायकों समेत कुल छह विधायकों ने सरकार से समर्थन वापस ले लिया है। कुल नौ विधायकों के समर्थन वापस लेने के बाद एन बीरेन सिंह के नेतृत्व वाली भाजपा सरकार अल्पमत में आ गई है।

60 सदस्यीय विधानसभा में फिलहाल सदस्यों की संख्या 59 है। भाजपा के पास उसके 18 विधायक नगा पीपुल्स फ्रंट के चार विधायक और लोजपा का एक विधायक रह गए हैं। ऐसे में कांग्रेस, सरकार के खिलाफ अविश्वास प्रस्ताव लाने वाली है।

कांग्रेस विधायक दल के नेता ओ इबोबी सिंह ने कहा कि उनकी पार्टी मणिपुर में गठबंधन सरकार बनाने की कोशिश कर रही है और जल्द ही भाजपा नीत सरकार के खिलाफ अविश्वास प्रस्ताव लाएगी। सिंह ने बुधवार देर रात एक संवाददाता सम्मेलन को संबोधित करते हुए कहा कि विधानसभा और पार्टी से इस्तीफा देने वाले भाजपा के तीनों विधायक कांग्रेस में शामिल हो गए हैं।

नोट: अगर आपको यह खबर पसंद आई तो इसे शेयर करना न भूलें, देश-विदेश से जुड़ी ताजा अपडेट पाने के लिए कृपया The Lucknow Tribune के  Facebook  पेज को Like व Twitter पर Follow करना न भूलें... --------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------- --------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------- ---------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------
Loading...
E-Paper