मणिपुर में बीजेपी ने बनाई बढ़त, कांग्रेस व अन्य बहुत पीछे

इंफाल: मणिपुर विधानसभा चुनाव के लिए मतगणना जारी है, राज्य की सत्तारूढ़ भाजपा नौ सीटों पर आगे चल रही है, जबकि कांग्रेस चार सीटों पर और जनता दल (यूनाइटेड) तीन सीटों पर आगे चल रही है। चुनाव आयोग के शुरूआती रुझानों के मुताबिक, रिपब्लिकन पार्टी ऑफ इंडिया (अठावले), नागा पीपुल्स फ्रंट, नेशनल पीपुल्स पार्टी, कुकी पीपुल्स एलायंस और निर्दलीय उम्मीदवार एक-एक सीट पर आगे चल रहे हैं।

अधिकारियों ने कहा कि कड़े सुरक्षा उपायों के साथ-साथ कोविड-19 के खिलाफ मानक संचालन प्रक्रियाओं (एसओपी) के बीच राज्य के 16 जिलों में 41 मतगणना हॉलों में वोटों की गिनती जारी है। राज्य के मुख्य चुनाव अधिकारी राजेश अग्रवाल ने कहा कि मतगणना केंद्रों और आसपास के इलाकों में त्रिस्तरीय सुरक्षा व्यवस्था की गई है। चुनाव अधिकारियों के अनुसार, 28 फरवरी और 5 मार्च को 60 सदस्यीय मणिपुर विधानसभा के लिए दो चरणों के चुनाव में 20,48,169-मजबूत मतदाताओं में से लगभग 89.3 प्रतिशत ने अपना वोट डाला है।

इस साल का मतदान प्रतिशत 2017 और 2012 के विधानसभा चुनावों की तुलना में अधिक है, जब क्रमश: 86.4 प्रतिशत और 79.5 प्रतिशत मतदाताओं ने अपने मताधिकार का प्रयोग किया था। भाजपा, कांग्रेस, एनपीपी, एनपीएफ और जनता दल (यूनाइटेड) सहित विभिन्न राजनीतिक दलों की 17 महिला उम्मीदवारों सहित कुल 265 उम्मीदवारों ने चुनाव लड़ा।

नोट: अगर आपको यह खबर पसंद आई तो इसे शेयर करना न भूलें, देश-विदेश से जुड़ी ताजा अपडेट पाने के लिए कृपया The Lucknow Tribune के  Facebook  पेज को Like व Twitter पर Follow करना न भूलें... -------------------------
--------------------------------------------------- -------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------
E-Paper