मण्डलायुक्त ने समस्त राजनैतिक पार्टियों के साथ इलेक्टोरल रोल के पुनरीक्षण की विशेष मुहिम को पारदर्शी और सहभागिता से करने पर दिया बल

बरेली 18 नवम्बर। मण्डलायुक्त श्रीमती संयुक्ता समद्दार की अध्यक्षता में कल कलेक्ट्रेट सभागार में अर्हता तिथि 01 जनवरी, 2023 के आधार पर निर्वाचन नामावलियों के विशेष संक्षिप्त पुनरीक्षण कार्य के संबंध में जनपद के माननीय विधायकों/सांसदों तथा राजनैतिक पार्टियों के प्रतिनिधियों के साथ बैठक सम्पन्न हुई ।

मण्डलायुक्त ने समस्त उपजिलाधिकारियों को निर्देश दिये कि जिन जगहों पर अभी तक बीएलओ की नियुक्ति नहीं हो पायी है वहां शीघ्र बीएलओ की नियुक्ति की जाये। मण्डलायुक्त ने पोलिटिकल पार्टी से अनुरोध किया कि वह पार्टी के बीएलओ की नियुक्ति कर उसकी एक सूची जिला निर्वाचन अधिकारी तथा सम्बन्धित उपजिलाधिकारी को भी उपलब्ध करायें।

उन्होंने जिला सूचना विज्ञान अधिकारी को निर्देश दिये कि बीएलओ की बूथवार सूची पब्लिक हेतु डिस्टिक की वेबसाइट www.bareilly.nic.in पर अवश्य अपलोड कराये जायें। उन्होंने समस्त उपजिलाधिकारियों को निर्देश दिये कि दिनांक 9 नवम्बर से 8 दिसम्बर, 2022 तक मतदाता जागरूकता अभियान चलाया जाये। उन्होंने कहा कि समस्त उपजिलाधिकारी अपने विधानसभा क्षेत्र में आने वाले डिग्री कॉलेजों तथा इंटर कॉलेजों में विशेष कैम्प का आयोजन किया जाये तथा इसमें अधिक से अधिक संख्या में महिला वोटर तथा 18 वर्ष की आयु पूर्ण कर चुके मतदाताओं से फार्म 6 भरवा कर अधिक से अधिक संख्या में मतदाता सूची में नाम शामिल किये जाये। उन्होंने समस्त उपजिलाधिकारियों को निर्देश दिये कि जेण्डर तथा ई.पी. रेशियों को भी अधिक से अधिक संख्या में बढ़ाया जाये।

बैठक में जिलाधिकारी श्री शिवाकान्त द्विवेदी, अपर आयुक्त श्री अरूण कुमार यादव, एडीएम सिटी डॉ0 आर0डी0 पाण्डेय, नगर मजिस्ट्रेट श्री राकेश कुमार गुप्ता, समस्त उप जिलाधिकारी सहित अन्य सम्बंधित अधिकारी उपस्थित रहे।

बरेली से ए सी सक्सेना ।

नोट: अगर आपको यह खबर पसंद आई तो इसे शेयर करना न भूलें, देश-विदेश से जुड़ी ताजा अपडेट पाने के लिए कृपया The Lucknow Tribune के  Facebook  पेज को Like व Twitter पर Follow करना न भूलें... ------------------------- -------------------------------------------------------------------------------------------------------------------- ------------------------------------------------------ -------------------------------------------------------- ------------------------------------------------------------------- --------------------------------------------- --------------------------------------------------------------- --------------------------------------------------------- --------------------------------------------------------------------------   ----------------------------------------------------------- -------------------------------------------------- ----------------------------------------------------------------------------------------- -------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------
E-Paper