मथुरा में बाबरी विध्वंस की बरसी पर सुरक्षा कड़ी, चप्पे-चप्पे पर पुलिस का पहरा, कई मार्ग प्रतिबंधित

मथुरा: बाबरी मस्जिद के विध्वंस की बरसी पर मथुरा में सुरक्षा व्यवस्था कड़ी कर दी गई है। पूरे शहर में भारी संख्या में सुरक्षा बल तैनात किए गए हैं। शहर को सुपरजोन, जोन और सेक्टरों में विभाजित किया गया है। कई सुरक्षा बलों को तैनात किया गया है। कानून और व्यवस्था की स्थिति पर नजर रखने के लिए ड्रोन और सीसीटीवी का इस्तेमाल किया जा रहा है। वहीं 6 दिसंबर को सुरक्षा के मद्देनजर श्रीकृष्ण जन्मस्थान-शाही ईदगाह की ओर वाहनों का आवागमन रोक दिया गया है। सुरक्षा व्यवस्था को लेकर पुलिस प्रशासन ने रूट डायवर्ट कर वाहनों को निकालने की व्यवस्था की है।

जगह-जगह पर बैरियर लगाकर पुलिस व यातायात बल तैनात रहेगा। गोविंद नगर की ओर से श्रीकृष्ण जन्मस्थान और पोतरा कुंड की ओर से श्रीकृष्ण जन्म स्थान की ओर कोई भी वाहन नहीं जा सकेगा। एसएसपी ने बताया कि सुरक्षा बढ़ा दी गई है। एसएसपी ने कहा कि मथुरा में सुरक्षा कड़ी कर दी गई है। 145 चौकियों पर सुरक्षा बलों को तैनात किया गया है। संदिग्ध लोगों और वाहनों पर नजर रखी जा रही है। मथुरा में पहले से ही दंड प्रक्रिया संहिता (सीआरपीसी) की धारा 144 लागू है, जिसमें चार या अधिक लोगों के इकट्ठा होने पर रोक है। विशेष रूप से, कुछ समूहों ने पिछले महीने 6 दिसंबर को शाही ईदगाह में एक अनुष्ठान करने के लिए एक कॉल जारी किया था। हालांकि, अनुमति से इनकार कर दिया गया था।

आज कई रास्ते बंद
डीगगेट की ओर होकर वृंदावन जाने वाले वाहनों को पुलिस ने भूतेश्वर चौराहे, गोवर्धन चौराहा होते हुए गोकुल रेस्टोरेंट से मसानी और छटीकरा की ओर से जाने की व्यवस्था की है। कोई भी भारी वाहन गोवर्धन चौराहे से शहर में प्रवेश नहीं करेगा। वृंदावन से आने वाले वाहन मसानी से गोकुल रेस्टोरेंट होते हुए गोवर्धन चौराहा से भूतेश्वर की ओर जायेंगे। भरतपुर गेट से डीग गेट की तरफ जाने वाले सभी वाहन पूर्णत: प्रतिबंधित रहेंगे।

नोट: अगर आपको यह खबर पसंद आई तो इसे शेयर करना न भूलें, देश-विदेश से जुड़ी ताजा अपडेट पाने के लिए कृपया The Lucknow Tribune के  Facebook  पेज को Like व Twitter पर Follow करना न भूलें...
-------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------
E-Paper