मध्यप्रदेश में धूमधाम से मनाई जा रही ईद

भोपाल: मध्यप्रदेश में शनिवार को मुस्लिम धर्मावलम्बियों द्वारा ईद-उल-फितर का पर्व धूमधाम से मनाया जा रहा है। सुबह राजधानी भोपाल समेत प्रदेश की सभी मस्जिदों में ईद की नमाज हुई और उसके बाद एक-दूसरे के गले लगकर मुबारकबाद देने का सिलसिला शुरू हुआ, जो अब तक जारी है। बच्चों से लेकर बुजुर्ग तक धूमधाम से ईद मनाने में जुटे हैं।

बता दें कि शुक्रवार को जुमे की आखिरी नमाज अदा करने के बाद रात में चांद दिखाई दिया और इसके बाद शनिवार को ईद मनाने की घोषणा हुई। जैसे ही ईद की घोषणा हुई, मुस्लिम भाइयों ने ईद की तैयारियां शुरू कर दीं। देर रात तक बाजार में रौनक देखने को मिली और लोगों ने जमकर ईद की खरीदारी की। शनिवार को सुबह प्रदेश की सभी मस्जिदों में ईद की नमाज अदा की गई और इसके बाद ईद की मुबारकबाद देने का सिलसिला शुरू हो गया।

मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान, राज्यपाल आनंदीबेन पटेल समेत प्रदेश के सभी मंत्रियों, जनप्रतिनिधियों और अधिकारियों ने मुस्लिम बंधुओं की ईद की शुभकामनाएं और बधाई दी है। प्रशासन ने ईद के त्योहार पर सुरक्षा व्यवस्था के कड़े इंतजाम किए हैं। शनिवार को सुबह से बाजारों में चहल-पहल देखी जा रही है और लोग ईद पर जमकर खरीदारी कर रहे हैं और एक-दूसरे को उपहार देते हुए ईद का पर्व मना रहे हैं।

नोट: अगर आपको यह खबर पसंद आई तो इसे शेयर करना न भूलें, देश-विदेश से जुड़ी ताजा अपडेट पाने के लिए कृपया The Lucknow Tribune के  Facebook  पेज को Like व Twitter पर Follow करना न भूलें...
Loading...
--------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------- --------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------- ---------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------
E-Paper