मध्य प्रदेश: कटनी में टनल हादसे में 2 के शव बरामद

कटनी: मध्य प्रदेश के कटनी जिले में रानी अवंती बाई परियोजना के तहत बनाई जा रही टनल के धंसने से मलबे में दबे मजदूरों को बचाने के लिए 24 घंटे से ज्यादा समय तक चले राहत और बचाव के अभियान के बावजूद दो मजदूरों को नहीं बचाया जा सका है। मिली जानकारी के अनुसार, टनल के धंसने से मलबे में कुल नौ मजदूर दब गए थे, जिनमें से सात को तो सुरक्षित निकाल लिया गया था, मगर दो मजदूरों केा बचाने की कोशिशें जारी रहीं हालांकि उन्हें बचाने में कामयाबी नही मिली। इन दोनों के रविवार की देर रात को शव बरामद किए गए। इनकी पहचान गोरे लाल कोल और सुपरवाइजर शालिगराम के तौर पर हुई है।

ज्ञात हो कि नर्मदा घाटी विकास प्राधिकरण द्वारा रानी अवंतीबाई परियोजना (बरगी डेम) के तहत नर्मदा के जल को जबलपुर से रीवा तक ले जाने के लिए चल रहे काम के दौरान स्लीमनाबाद में एक अंडरग्राउंड टनल बनाने का कार्य चल रहा है। इसी टनल का एक हिस्सा शनिवार की शाम को ढह गया और मलबा गिरा, जिसमे निर्माण कार्य में लगे नौ मजदूर दब गए थे।

टनल के मलबे में दबे मजदूरों केा सुरक्षित निकालने के लिए एनडीआरएफ और पुलिस बल ने राहत और बचाव कार्य चलाया। 24 घंटे से ज्यादा वक्त यह अभियान चला, परिणामस्वरुप सात मजदूरों केा सुरक्षित निकाल लिया गया, मगर दो को नहीं बचाया जा सका।

नोट: अगर आपको यह खबर पसंद आई तो इसे शेयर करना न भूलें, देश-विदेश से जुड़ी ताजा अपडेट पाने के लिए कृपया The Lucknow Tribune के  Facebook  पेज को Like व Twitter पर Follow करना न भूलें... -------------------------
--------------------------------------------------- -------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------
E-Paper