मध्य प्रदेश की छह लोकसभा सीटों पर मतदान जारी, एएसआई और महिला पीठासीन अधिकारी की हार्ट अटैक से मौत

जबलपुर/ सीधी: मध्य प्रदेश की छह लोकसभा सीटों पर मतदान जारी है। बड़ी संख्या में लोग मतदान करने केन्द्रों पर पहुंच रहे हैं। युवाकों के साथ बुजुर्गों में भी वोट डालने का उत्साह देखने को मिल रहा है। इस दौरान दो ड्यूटी पर तैनात एक एएसआई और एक महिला पीठासीन अधिकारी की हार्टअटैक से मौत हो गई है।

सीधी के मतदान केंद्र बढौरा में ड्यूटी पर तैनात एएसआई गब्बू लाल यादव की दिल का दौरा पड़ने से मौत हो गई। वे इंदौर से ड्यूटी करने सीधी आए थे। सेक्टर मोबाइल क्रमांक-1 की बी टीम में तैनात थे। जबकि छिंदवाड़ा में एक महिला पीठासीन अधिकारी सुनंदा कोचेकर की हार्ट अटैक से मौत हो गई। वह अफर बूथ क्रमांक 218 पर तैनात थी। इसके अलावा शहडोल शहर के पोलिंग बूथ नंबर 187 पर तैनात महिला मतदान कर्मचारी राजकुमारी की हालत बिगड़ गई है। उनकी जगह पर रिजर्व कर्मचारी की ड्यूटी लगाई गई है।

रचना: राजीव कांत जैन

उल्लेखनीय है कि राज्य की छह लोकसभा सीटों पर हो रहे चुनाव में एक करोड़ पांच लाख से अधिक मतदाता अपने मतों का प्रयोग करेंगे। इसके लिए 359 क्यूलेस मतदान केंद्र बनाए गए हैं। बालाघाट जिले के लांजी, परसवाड़ा और बैहर में मतदान शाम चार बजे तक होगा। शहडोल के लालपुर मतदान केंद्र क्रमांक 110, 112 में ईवीएम खराब होने की वजह से मतदान प्रभावित हुआ, बाहर मतदाताओं की लंबी कतार लग गई। सीधी के कोटह में महिलाएं भी बढ़-चढक़र मतदान में हिस्सा ले रही हैं। बालाघाट में बूथ क्रमांक 228 में कमल की पर्ची निकलने की शिकायत के बाद कुछ देर लिए मतदान प्रभावित हो गया। जबलपुर में मतदान केंद्रों में मतदाता को वोट देने के लिए करीब 40 सेकेंड का समय लग रहा है।

नोट: अगर आपको यह खबर पसंद आई तो इसे शेयर करना न भूलें, देश-विदेश से जुड़ी ताजा अपडेट पाने के लिए कृपया The Lucknow Tribune के  Facebook  पेज को Like व Twitter पर Follow करना न भूलें... ------------------------- ------------------------------------------------------ -------------------------------------------------------- ------------------------------------------------------------------- --------------------------------------------- --------------------------------------------------------------- --------------------------------------------------------- --------------------------------------------------------------------------   ----------------------------------------------------------- -------------------------------------------------- -----------------------------------------------------------------------------------------
----------- -------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------
E-Paper