मध्य प्रदेश के राज्यपाल लाजजी टंडन की हालत गंभीर लेकिन नियंत्रण में

लखनऊ: लखनऊ के मेदांता अस्पताल में भर्ती मध्य प्रदेश के राज्यपाल लालजी टंडन की हालत स्थिर है। सांस लेने में तकलीफ और अन्य दिक्कतों के चलते उन्हें ऐडमिट कराया गया था। डॉक्टरों का कहना है कि राज्यपाल लाजजी टंडन की हालत गंभीर लेकिन नियंत्रण में है। इस बीच यूपी की गवर्नर आनंदीबेन पटेल ने भी टंडन की सेहत के बारे में जानकारी ली है।

मेंदाता अस्पताल के निदेशक डॉक्टर राकेश कपूर ने बताया, ‘वह (टंडन) सपोर्ट सिस्टम पर हैं, उनकी हालत स्थिर है, हम सब प्रार्थना कर रहे हैं कि वह जल्द ठीक हो जाएं। उनकी स्थिति गंभीर लेकिन नियंत्रण में है।’ टंडन (85) को 11 जून की सुबह सांस लेने में दिक्कत, पेशाब की परेशानी और बुखार की शिकायत पर अस्पताल में भर्ती कराया गया था। मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने भी मंगलवार को अस्पताल जाकर टंडन के स्वास्थ्य के बारे में जानकारी ली थी।

यूपी की राज्यपाल आनंदीबेन पटेल ने मेदांता अस्पताल में भर्ती लालजी टंडन के स्वास्थ्य के बारे में बुधवार को जानकारी ली । राजभवन के प्रवक्ता ने बताया कि पटेल ने टंडन के शीघ्र स्वस्थ और दीर्घायु होने की कामना की। प्रवक्ता ने बताया कि राज्यपाल ने मेदान्ता अस्पताल के निदेशक डॉक्टर राकेश कपूर से टंडन की सेहत के बारे में जानकारी ली।

लालजी टंडन को 11 जून को मेदांता अस्पताल में ऑपरेशन के लिए भर्ती कराया गया था। लीवर में दिक्कत की वजह से सीटी गाइडेड प्रसीजर किया गया था। इसके बाद पेट में रक्तस्त्राव बढ़ गया। उनका इमरजेंसी ऑपरेशन किया गया। उसके बाद उनकी तबीयत में सुधार था। सोमवार को उनकी हालत अचानक खराब हो गई, उसके बाद उन्हें वेंटिलेटर सपोर्ट दिया गया।

नोट: अगर आपको यह खबर पसंद आई तो इसे शेयर करना न भूलें, देश-विदेश से जुड़ी ताजा अपडेट पाने के लिए कृपया The Lucknow Tribune के  Facebook  पेज को Like व Twitter पर Follow करना न भूलें... --------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------- ---------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------
Loading...
E-Paper