‘मनी ट्री’ के नाम से जाना जाता है यह पौधा, घर में लाते ही बदल जाएगी आपकी किस्मत, आएगा खूब धन

लखनऊ: भारत के ज्यादातर लोग रुपय की समस्या को खत्म करने के लिए अपने घर पर मनी प्लांट का पौधा लगवाते हैं लेकिन वहीं चीन के लोग तरक्की करने के लिए क्रासुला पौधे का प्रयोग करते हैं यह बहुत शानदार होता है.

– कहते हैं क्रासुला के पौधे को मनी प्लांट का तरह फेंगशुई में मनी ट्री कहा जाता है और फेंगशुई में इसका काफी महत्व है. कहा जाता है यह पौधा चुंबक की तरह पैसों को अपनी ओर खींच लेता है.

– कहा जाता है यह छोटा सा मखमली पौधा गहरे हरे रंग का होता है और इसका फैलाव बहुत जल्दी से होता है इसी के साथ ही इसको पानी की जरुरत काफी कम होती है.

– कहते हैं इस पौधे को किसी गमले या जमीन में लगा दें, फिर यह अपने आप फैलता रहेगा और इसे धूप या छांव कहीं भी लगाया जा सकता है.

– कहा जाता है इस पौधे के बारे में मान्यता है कि यह सकारात्मक ऊर्जा देता रहता है जबकि घर में नकारात्मक ऊर्जा को बाहर करने में मदद करता है.

नोट: अगर आपको यह खबर पसंद आई तो इसे शेयर करना न भूलें, देश-विदेश से जुड़ी ताजा अपडेट पाने के लिए कृपया The Lucknow Tribune के  Facebook  पेज को Like व Twitter पर Follow करना न भूलें... --------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------- --------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------- ---------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------
Loading...
E-Paper