मनी लॉन्ड्रिंग केस: रॉबर्ट वाड्रा से दो घंटे पूछताछ

नई दिल्ली: मनी लॉन्ड्रिंग केस में सोनिया गांधी के दामाद रॉबर्ट वाड्रा गुरुवार को दूसरे दिन प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) के दफ्तर में हाजिर हुए। ईडी के अधिकारियों ने गुरुवार को करीब ढाई घंटे तक उनसे पूछताछ की। इस पूछताछ के बाद वाड्रा ईडी कार्यालय से बाहर आ गए हैं। समझा जाता है कि उन्हें लंच ब्रेक दिया गया है। इसके बाद वह फिर से पूछताछ में शामिल हो सकते हैं। ईडी के सूत्रों के मुताबिक अधिकारी रक्षा सौदों के दलाल संजय भंडारी और उनके सहयोगी मनोज अरोड़ा के बीच हुए मेल की सच्चाई जानने की कोशिश कर रहे हैं।

इससे पहले समाचार एजेंसी एएनआई ने अपनी रिपोर्ट में कहा कि वाड्रा को 12 फरवरी को जयपर में ईडी के समक्ष पेश होने के लिए कहा गया है। इसके अलावा ईडी ने सूत्रों के हवाले से कहा है कि ज्वाइंट डाइरेक्टर एवं दो डिप्टी डाइरेक्टर की अगुवाई वाली एक टीम मनीलॉन्ड्रिंग केस में वाड्रा से पूछताछ कर रही है।

पश्चिमी यूपी में बारिश के साथ गिरे ओले, अन्नदाता परेशान

मनी लॉन्ड्रिंग केस में ईडी ने बुधवार को रॉबर्ट वाड्रा से छह घंटे की पूछताछ की। मीडिया रिपोर्टं में ईडी के सूत्रों से हवाले से कहा गया है कि इस पूछताछ में रॉबर्ट वाड्रा कुछ सवालों के जवाब देने से कतरा गए। इन सवालों पर जांच एजेंसी उनसे दोबारा पूछताछ करेगी। सूत्रों का यह भी कहना है कि अगर जांच एजेंसी वाड्रा के जवाब से संतुष्ट नहीं हुई तो वह उन्हें हिरासत में लेकर पूछताछ करने की अनुमति मांग सकती है।

प्रियंका गांधी वाड्रा के सक्रिय राजनीति में उतरने के बीच गरमाए इस मुद्दे के आगामी लोकसभा चुनाव तक सुर्खियों में रहने के आसार हैं। प्रियंका बुधवार को वाड्रा को ईडी दफ्तर छोड़कर कांग्रेस कार्यालय पहुंचीं और महासचिव पद का पदभार ग्रहण किया।वाड्रा मामले को लेकर बीजेपी जहां कांग्रेस के खिलाफ हमलावर तेवर अपनाए हुए है, वहीं इस मुद्दे पर अब तक बचती आ रही कांग्रेस भी खुलकर पलटवार कर रही है और केंद्र की मौजूदा बीजेपी सरकार पर ‘बदले की राजनीति’ से काम करने का आरोप लगा रही है।

नोट: अगर आपको यह खबर पसंद आई तो इसे शेयर करना न भूलें, देश-विदेश से जुड़ी ताजा अपडेट पाने के लिए कृपया The Lucknow Tribune के  Facebook  पेज को Like व Twitter पर Follow करना न भूलें...
Loading...
-------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------- --------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------- --------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------- --------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------- ---------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------
E-Paper