मप्र के राज्यपाल लालजी टंडन की हालत गंभीर, वेंटिलेटर सपोर्ट पर रखे गए

लखनऊ: मध्य प्रदेश के राज्यपाल लालजी टंडन की हालत गंभीर बनी हुई है. उन्हें आईसीयू वार्ड में वेंटिलेटर सपोर्ट पर रखा गया है. 85 वर्षीय लालजी टंडन की बीते 11 जून की सुबह अचानक तबीयत खराब हो गई थी. इसके बाद उन्हें लखनऊ के मेदांता हॉस्पिटल में भर्ती कराया गया था. 13 जून की रात में मेदांता के डॉक्टरों को उनका ऑपरेशन करना पड़ा था.

लखनऊ मेदांता हॉस्पिटल के निदेशक डॉक्टर राकेश कपूर ने सोमवार को लालजी टंडन का हेल्थ बुलेटिन जारी करते हुए बताया कि उन्हें फेफड़े, लीवर और किडनी में दिक्कत के चलते इलेक्टिव वेंटिलेटर सपोर्ट पर रखा गया है. साथ उनका डायलिसिस भी चल रहा है. राकेश कपूर ने बताया कि लालजी टंडन की हालत गंभीर मगर नियंत्रण में है.

मेदांता अस्पताल के क्रिटिकल केयर यूनिट के डॉक्टर लालजी टंडन के स्वास्थ्य की निगरानी कर रहे हैं. राज्यपाल लालजी टंडन को 11 जून की सुबह बुखार, पेशाब करने में तकलीफ और सांस लेने में भी दिक्कत महसूस हुई. मेदांता हॉस्पिटल के डॉक्टरों ने जांच में पाया कि लालजी टंडन को यूरेनरी ट्रैक्ट इंफेक्शन है.

उन्हें एंटीबायोटिक की डोज दी गई. इसके बाद संक्रमण कम होने पर उनका बुखार कम हुआ था. सीटी गाइडेड प्रोसीजर के जरिए लालजी टंडन के लीवर की जांच की गई थी, जिसके बाद उनके पेट में रक्तस्राव होने लगा. ब्लीडिंग बंद करने के लिए डॉक्टरों को उनका एक माइनर ऑपरेशन भी करना पड़ा था.

नोट: अगर आपको यह खबर पसंद आई तो इसे शेयर करना न भूलें, देश-विदेश से जुड़ी ताजा अपडेट पाने के लिए कृपया The Lucknow Tribune के  Facebook  पेज को Like व Twitter पर Follow करना न भूलें... --------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------- --------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------- ---------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------
Loading...
E-Paper