मप्र में कड़ाके की ठंड, पचमढ़ी में पारा 2 डिग्री तक पहुंचा

भोपाल: मध्य प्रदेश की राजधानी भोपाल सहित राज्य के अन्य हिस्सों में बुधवार को कड़ाके की ठंड है। राज्य में पचमढ़ी सबसे ठंड़ा रहा, जहां तापमान दो डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया। मौसम विभाग ने आगामी 24 घंटों में मौसम के शुष्क रहने की संभावना जताई है।

राज्य में बुधवार सुबह ठिठुरन भरी रही मगर खिली धूप ने ठंड से राहत दिलाने के साथ मौसम को सुहावना बना दिया। मौसम विभाग के अनुसार, पहाड़ी इलाकों में हुई बर्फबारी के चलते राज्य में ठंड बढ़ने के साथ तापमान में भी गिरावट दर्ज की गई है। राज्य में पचमढ़ी सबसे ठंडा रहा, जहां तापमान दो डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया।

राज्य के अधिकांश हिस्सों में न्यूनतम तापमान सामान्य से कम है। मौसम विभाग ने आगामी 24 घंटों में मौसम शुष्क रहने और ठिठुरन बरकरार रहने का अनुमान जताया है। राज्य के मौसम में बदलाव का दौर जारी है। बुधवार को भोपाल का न्यूनतम तापमान 8.9 डिग्री सेल्सियस, इंदौर का 8.8 डिग्री, ग्वालियर का 6.8 डिग्री और जबलपुर का न्यूनतम तापमान 8़.1 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया।

भोपाल में मंगलवार को अधिकतम तापमान 24.8 डिग्री सेल्सियस, इंदौर का 25.5 डिग्री सेल्सियस, ग्वालियर का 26 डिग्री सेल्सियस और जबलपुर का अधिकतम तापमान 23.7 डिग्री सेल्सियस रहा।

नोट: अगर आपको यह खबर पसंद आई तो इसे शेयर करना न भूलें, देश-विदेश से जुड़ी ताजा अपडेट पाने के लिए कृपया The Lucknow Tribune के  Facebook  पेज को Like व Twitter पर Follow करना न भूलें... --------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------- --------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------- ---------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------
Loading...
E-Paper