मप्र में कार डीलर के यहां मिली 10 से 15 करोड़ की कर चोरी

भोपाल। भोपाल-इंदौर के ऑटोमोबाइल डीलर ‘माय कार” समूह के मप्र सहित तीन राज्यों के सभी 18 ठिकानों पर आयकर छापे की कार्रवाई शुक्रवार रात संपन्न हो गई। दस्तावेजों की छानबीन के बाद विभाग का दावा है कि 10 से 15 करोड़ रुपए की टैक्स चोरी सामने आई है।

आयकर विभाग की इन्वेस्टीगेशन विंग ने बुधवार को समूह के 18 ठिकानों पर कार्रवाई शुरू की थी। आयकर अफसरों ने सभी ठिकानों से नोटबंदी के दौरान नकद राशि में बेची गईं महंगी गाड़ियों का ब्योरा निकाला है। विभाग का सारा फोकस इसी पर है कि नकदी में कितनी गाड़ियां बेची गईं। विभाग का कहना है कि अब दस्तावेजों की स्क्रूटनी के दौरान बहुत सी जानकारियों का खुलासा होगा। टैक्स चोरी और डबल एकाउंट के संबंध में पूछताछ भी की जाएगी।

विभाग के प्रिंसपल डायरेक्टर आरके पालीवाल का कहना है कि ज्यादातर ठिकानों से छापामार टीमें वापस लौट आईं हैं। रात तक सभी जगह कार्रवाई पूरी हो गई थी। छानबीन के दौरान विभाग को 10 से 15 करोड़ रुपए टैक्स चोरी के साक्ष्य मिले हैं। पालीवाल ने बताया कि कार्रवाई के दौरान 1करोड़ 25 लाख की गोल्ड एवं डायमंड ज्वेलरी जब्त की गई है। 11 लाख रुपए नकदी मिले हैं। आधा दर्जन बैंक लॉकर्स को सीज किया गया है।

नोट: अगर आपको यह खबर पसंद आई तो इसे शेयर करना न भूलें, देश-विदेश से जुड़ी ताजा अपडेट पाने के लिए कृपया The Lucknow Tribune के  Facebook  पेज को Like व Twitter पर Follow करना न भूलें... --------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------- --------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------- ---------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------
Loading...
E-Paper